RANCHI: राजधानी में अधिकतर लोगों के घरों तक पहुंचने वाला पानी रोड पर ही बह जा रहा है। लोग अपने घरों में पानी का इंतजार करते रहे और रोड पर पानी बर्बाद हो गया। दरअसल, ओरमांझी में नेवरी पुल के पास चार दिनों पाइपलाइन फटी हुई है और हर दिन सप्लाई वाटर यूं ही बर्बाद हो रहा है। बूटी से ईरबा जाने वाली यह पाइपलाइन इंडस्ट्रियल है। बहाव इतना तेज है कि एक घंटे में ही हजारों लीटर पानी नाले में चला जा रहा है। गुरुवार को ही विभाग को इसकी जानकारी दी गई। लेकिन रविवार शाम तक इसकी मरम्मत नहीं कराई गई। ऐसा नहीं है कि यह पहला मामला है बल्कि विभिन्न इलाकों में ऐसे दर्जनों छोटे-बड़े लीकेज हैं, जहां आपके घर पहुंचने से पहले ही पानी बर्बाद हो रहा है।

कई इलाकों में नहीं मिला पानी

कई दिनों से शहर के लोगों को कम पानी मिल रहा है। रातू रोड, मधुकम, सुखदेव नगर, दुर्गा मंडप रोड, पिस्का मोड़ आदि क्षेत्रों में सबसे अधिक समस्या हो रही है। सार्वजनिक टंकियों और मिनी एचवायडीटी के पास भी लोगों की कतार लगी रही है। इधर, कोकर, लालपुर, मेन रोड, हिंदीपीढ़ी, पीपी कंपाउंड, चुटिया, लोवाडीह, कांटोटोली, दीपाटोली, बरियातू, मोरहाबादी, आदि बड़े इलाकों में भी कम पानी मिल रहा है।

कांके रोड में भी फटी पाइप

कांके रोड में सूचना भवन के पास भी रविवार शाम को पाइपलाइन फटने से हजारों लीटर पानी सड़क पर बह कर बर्बाद हो गया। जानकारी के अनुसार, सूचना भवन के पास बिजली निगम द्वारा अंडरग्राउंड केबलिंग का कार्य किया जा रहा है। इसी दौरान जलापूर्ति की पाइप क्षतिग्रस्त हो गई। इससे तेज बहाव के साथ पानी सड़क पर आ गया। पेयजल विभाग के कार्यपालक अभियंता तपेश्वर चौधरी ने बताया कि मरम्मत का कार्य कर जल्द ही स्थित सामान्य कर दी जाएगी।

पिस्का मोड़ से रातू रोड पर बह रहा पानी

रांची में अधिकतर पानी सड़क पर बह रहा है। रविवार को पिस्का मोड़ से रातू जाने वाले रास्ते पर पानी बहता रहा। इस सड़क को फ ोर लेन किया जा रहा है, इसके कारण आए दिन पानी की पाइपलाइन फट रही है और पानी सड़क पर बह रहा है। हमेशा इस इलाके की पाइपलाइन फटती है और लोगों का पानी रोड पर बहता है।

वर्जन

बिजली निगम द्वारा अंडरग्राउंड केबलिंग के दौरान जलापूर्ति की पाइप क्षतिग्रस्त हुई है। विभाग ने संज्ञान लिया है। पानी के बहाव को रोका जा रहा है। जल्द ही पाइप की मरम्मत कर दी जाएगी।

तपेश्वर चौधरी, कार्यपालक अभियंता, पेयजल विभाग

Posted By: Inextlive