मैनेजमेंट की स्टूडेंट हैं और राइटिंग हॉबी। दोनों को इस्तेमाल करने का प्लेटफॉर्म मिला है लोकसभा चुनाव में। पति के चुनाव खर्च का पूरा मैनेजमेंट देखने के साथ ही वह उनके लिए भाषण की स्क्रिप्ट भी लिखती हैं। यह हैं क्रिकेटर मो। कैफ की पत्‍‌नी पूजा।

पत्‍‌नी की लिखी स्क्रिप्ट बोलते हैं कैफ

-अच्छी राइटर भी हैं क्रिकेटर की पत्‍‌नी पूजा

-मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहीं, पति का चुनाव मैनेजमेंट भी देख रहीं

-इलाहाबाद में पहली बार साथ सामने आए दम्पति

ALLAHABAD: पति के चुनावी करियर को संवारने के लिए पत्‍ि‌नयां भी हर संभव प्रयास कर रही हैं। जीता-जागता एग्जाम्पल फूलपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मो। कैफ की वाइफ पूजा हैं। मैनेजमेंट और राइटिंग में माहिर पूजा आजकल अपने पति के राजनीतिक कॅरियर की स्क्रिप्ट लिखने में बिजी हैं। उनकी लिखी स्पीच को कैफ पब्लिक के बीच बोलना पसंद करते हैं। मंगलवार को नामांकन के दौरान खुद कांग्रेस प्रत्याशी ने इस बात को मीडिया के सामने स्वीकार किया। मौके पर पूजा भी उनके साथ कलेक्ट्रेट कैंपस में मौजूद रहीं।

बच्चे को घर छोड़कर आई हूं

यह पहला मौका था जब शादी के बाद पूजा अपने पति और इंटरनेशनल क्रिकेटर मो। कैफ के साथ पब्लिक प्लेस पर मौजूद थीं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से खुलकर बात भी की। उन्होंने कहा कि अब वह चुनाव प्रचार में पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने आसपास की कालोनियों से की है। जनसभाओं में भी वह अब शिरकत करेंगी। प्रचार-प्रसार में दिक्कत न हो इसलिए बच्चे को उन्होंने घर पर ही छोड़ रखा है। उन्होंने कहा कि कैफ लोकल ब्वॉय हैं और मिडिल क्लास फैमिली से बिलांग करते हैं। उन्हें पता है कि पब्लिक की समस्याएं क्या हैं। गली-मोहल्ले से निकलकर व‌र्ल्ड लेवल पर उन्होंने इस शहर की पहचान बनाई है और इसका बेनिफिट उन्हें चुनाव में जरूर मिलेगा।

घंटों नेट पर होती है सर्चिग

मीडिया से बातचीत में कैफ ने कहा कि पूजा एक बेहतर स्क्रिप्ट राइटर हैं। उनके भाषण वही तैयार करती हैं। इसके लिए वह घंटों इंटरनेट पर बैठकर सर्चिग भी करती हैं। दोनों के बीच चुनावी मैनेजमेंट को लेकर घंटों बातचीत भी होती है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली की रहने वाली पूजा मैनेजमेंट स्टूडेंट होने के साथ नोयडा में बतौर जर्नलिस्ट भी काम कर चुकी हैं। इसका फायदा कैफ को उनके चुनाव में मिल रहा है। स्क्रिप्ट राइटिंग की बात खुद पूजा ने भी स्वीकार की।

Posted By: Inextlive