छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :कदमा स्थित डीबीएमएस इंगलिश स्कूल में 12वीं के चारों सेक्शन के 140 स्टूडेंट्स को सस्पेंड किए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। इस मामले में जमशेदपुर अभिभावक संघ ने थर्सडे को डीसी को एक मांगपत्र सौंपकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

स्टूडेंट्स को सजा क्यों?

अभिभावक संघ के प्रेसिडेंट डॉ उमेश कुमार ने डीसी को सौंपे गए पत्र में कहा है कि स्कूल परिसर में पटाखा फोड़ने की घटना के बाद जब स्कूल प्रबंधन को यह पता नहीं चला कि किसने पटाखे फोड़े हैं, तो 12वीं के सभी स्टूडेंट्स को सस्पेंड कर दिया गया। उन्होंने कहा कि 12वीं के प्री बोर्ड का एग्जाम होने वाला है और ऐसे में स्टूडेंट्स के फ्यूचर के साथ स्कूल मैनेजमेंट खिलवाड़ करने पर तुली हुई है।

डीसी से की कार्रवाई की मांग

डॉ उमेश ने कहा कि जब अभिभावक संघ ने स्कूल मैनेजमेंट से बात करने की कोशिश की तो स्कूल मैनेजमेंट ने इस पूरे मामले को आंतरिक मामला बताते हुए बात करने से इंकार कर दिया। इस पूरे मामले से डीसी को अवगत कराते हुए उन्होंने मामले में स्कूल प्रबंधन की मनमानी पर रोक लगाने व स्टूडेंट्स का सस्पेंशन वापस लेने का आदेश देने की मांग की है, ताकि बच्चे प्री बोर्ड एग्जाम में शामिल हो सकें।

डीपीएस में शोकसभा के बाद कक्षाएं स्थगित

तुरियाबेड़ा स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल जमशेदपुर के एक्स डायरेक्टर अमरेंद्र कुमार के आकस्मिक निधन के बाद आज स्कूल परिसर में शोक सभा आयोजित की गई। शोकसभा में सभी टीचर्स, स्टूडेंट्स और स्टाफ्स मौजूद थे। शोक सभा के बाद कक्षाएं स्थगित कर दी गई।

एक्सेल इंडिया स्कूल के प्रोग्राम में बच्चों ने की मस्ती

बिरसानगर स्थित एक्सेल इंडिया मॉडल स्कूल में एनुअल पिकनिक का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने जमकर मस्ती की। इस मौके पर सर्प विशेषज्ञ एनके सिंह ने बच्चों को सांपों से जुड़ी जानकारियां दीं। इसके अलावा कबड्डी, फुटबाल व अन्य स्पो‌र्ट्स भी हुए।

Posted By: Inextlive