क्कन्ञ्जहृन्: राजधानी की पुलिस पर लगातार उठते सवाल और फजीहत के बाद पुलिस अधिकारी एक्शन के मूड में हैं। क्राइम के साथ ही डिपार्टमेंट के पदाधिकारियों को भी कंट्रोल करने में लगे हैं। जैसे ही जिसकी गलती व लापरवाही सामने आती है, वैसे उसके खिलाफ एक्शन लेते हुए कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने एक्शन लेते हुए कोतवाली थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर सुनील चौधरी को सस्पेंड कर दिया है। चौधरी पर एक छात्रा के साथ दु‌र्व्यवहार करने का आरोप था। प्रदर्शन कर रही छात्रा को सब इंस्पेक्टर ने गलत तरीके से पकड़ा था। जबकि मौके पर महिला पुलिस फोर्स भी मौजूद थी। हैरत की बात तो यह है कि घटना स्थल पर मौजूद अन्य अफसरों ने सब इंस्पेक्टर को दु‌र्व्यवहार करने से रोका भी था। लेकिन सुनील चौधरी ने किसी की नहीं सुनी।

- 24 घंटे के अंदर हुई कार्रवाई

मामला बुधवार का था। बिहार इंटरमीडिएट के खराब रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट यूनियन लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान कोतवाली थाने की पुलिस टीम ने छात्र नेताओं को रोका था। छात्र-छात्राओं के उग्र प्रदर्शन के दौरान ही सब इंस्पेक्टर सुनील चौधरी ने छात्रा के साथ बदसलूकी की। उसके गलत तरीके से पकड़ा था।

- दो दिनों में 5वें पुलिस वाले पर गिरी गाज

बीते दो दिनों में 5 पुलिस वालों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। अकेले बुधवार को ही सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने दो सब इंस्पेक्टर और एक एएसआई को शराब मामले में सेवा से बर्खास्त कर दिया था। जबकि पुलिस इंस्पेक्टर व फतुहा के एसएचओ अविनाश कुमार को लाइन हाजिर करते हुए डिपार्टमेंट कार्रवाई शुरू कर दी गई। इनके खिलाफ आरोपों की लंबी फेहरिस्त थी, जो जांच में सही पाई गई। जबकि गुरुवार को 5वें शिकार सब इंस्पेक्टर सुनील चौधरी हुए। इन पर छात्रा के साथ लगे दु‌र्व्यवहार का आरोप पुलिस अधिकारियों की जांच में सही पाया गया।

Posted By: Inextlive