#MeToo स्वरा भास्कर ने 8 साल बाद किया अपने साथ हुए हैरेसमेंट का खुलासा

2019-01-21T11:01:13+05:30

बाॅलीवुड में मीटू कैंपेन तो थमने का नाम ही नहीं ले रहा। एक के बाद एक नए खुलासे होते जा रहे हैं और चेहरों से नकाब हटते जा रहे हैं। अब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी अपनी मीटू स्टोरी शेयर कर इस कैंपेन का हिस्सा बन गई हैं। जानें क्या हुआ था एक्‌ट्रेस के साथ

कानपुर। एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी मीटू कैंपेन को बढ़ावा देते हुए अपनी हैरेस्मेंट की स्टोरी साझा की है। स्वरा ने खुद से जुड़े इस मामले पर आठ सालों तक अपना मुंह बंद रखा पर अब वो भी अपने साथ हुए गलत बर्ताव को लेकर खुल कर सामने आ गई हैं। स्वरा ने कहा जब भी कोई अपने से जुड़ी हैरेस्मेंट की स्टोरी शेयर करता था तो मैं उनसे रिलेट करती थी। स्वरा ने न सिर्फ ये सब सहा है बल्कि उस सिचुएशन से बाहर निकलने में भी कामयाब रहीं। इस बात का खुलासा उन्होंने एक स्क्रीनिंग के दौरान किया। आगे पढ़ें एक्ट्रेस ने अपने बारे में क्या-क्या बताया और किस तरह उस समय हालात पर काबू पाया।
ये हुआ था स्वरा के साथ
स्वरा ने कहा, 'मैं उस डायरेक्टर की मंशा नहीं समझ पा रही थी। वैसे भी हमारे कल्चर में लड़कियों को मां-बाप सामने वाले की गंदी हरकतों को समझने के बारे में नहीं सिखाते हैं पर डायरेक्टर तो इस फील्ड में काफी पुराने समय था। उसे सब कुछ पता था, वो कोई पागल नहीं था। हमेशा इस तरह के मिस बिहैव को लेकर लड़कियां चुप रह जाती हैं और सिर्फ इतना ही समझ पाती हैं कि वो असहज महसूस कर रही हैं।' स्वरा भास्कर ने आगे बताया कि जो डायरेक्टर उन्हें हैरेस करने की कोशिश करता था वो उन्हें कभी हाथ तक नहीं लगा पाया। वहीं एक्ट्रेस ऐसे इंसान को खुद से दूर रखने में कामयाब भी हो गई थीं। हालांकि स्वरा ने उस डायरेक्टर का नाम नहीं बताया।
हैरेसमेंट अवेयनेस कमेटी की होंगी मेंबर
स्वरा ने ऐसा 'विंसटीन द इनसाइड स्टोरी' की स्क्रीनिंग पर बताया था। दरअसल ये फिल्म एक ऐसे हाॅलीवुड प्रोड्यूसर पर बनी है जो एक्ट्रेस को फिजिकली हैरेस करता था। उसने ऐसा करना करीब एक दशक तक जारी रखा और फिर एक अवाॅर्ड फंक्शन के दौरान उसकी असलियत सामने आई। मालूम हो स्वरा मीटू मूवमेंट की सपोर्टर हैं और वो चाहती हैं वर्क प्लेस पर इस तरह के रवैये को लेकर जागरुकता फैले चाहे वो फिल्म जगत हो या फिर टीवी। मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक 'चिंता' ऑर्गनाइजेशन इस तरह के हालात से निपटने के लिए एक वर्कशाॅप रखेगी जिसकी मेंबर स्वरा भास्कर, रवीना टंडन और रेणुका शाहाणे जैसी एक्ट्रेस होंगी।

गलत चीजें इसलिए फैलती हैं क्योंकि सही चीजें बताने वाला कोई नहीं : स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर ने बताया उनकी ये क्वालिटी ही बन गई थी मुसीबत


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.