-कूड़ा जलाने को लेकर बिफरे थे आरोपी

- हॉकी, रॉड की पिटाई से भुक्तभोगी हुआ बेहोश

- नाराज सफाई कर्मियों ने चिनहट थाने का किया घेराव, हंगामा

LUCKNOW: चिनहट के कमता में मंगलवार सुबह खुद को सपा नेता बताने वाले मिनरल वॉटर प्लांट के मालिक ने बेटे व ड्राइवर के साथ मिलकर सफाई सुपरवाइजर श्रवण वाल्मीकि (ब्0) को हॉकी व रॉड से पीट डाला। बेरहमी से की गई पिटाई से श्रवण का सिर फट गया। जानकारी मिलने के करीब आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया जहां डॉक्टर्स ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे सफाईकर्मियों ने चिनहट कोतवाली का घेराव किया। काफी देर तक चले हंगामे के बाद आखिरकार पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।

कूड़ा जलाने को लेकर हुआ था विवाद

डालीगंज के बाबूगंज निवासी श्रवण वाल्मीकि नगर निगम में सफाई सुपरवाइजर है। वर्तमान में वह इस्माइलगंज वार्ड सेकेंड में तैनात हैं। मंगलवार सुबह श्रवण अपने साथी के साथ कमता प्राइमरी स्कूल के पास सफाई करवा रहे थे। इसी दौरान उन लोगों ने झाड़ू लगाने से इकट्ठा हुआ कूड़ा रोड साइड जलाने लगे। इसी दौरान बगल में स्थित मिनरल वॉटर प्लांट के मालिक सोमेश सरीन बाहर निकल आए और श्रवण को कूड़ा जलाने से रोका। इस बात पर श्रवण और सोमेश में बहस होने लगी। बहस में न जीत पाने पर सोमेश उस वक्त तो वहां से चले गए लेकिन, कुछ ही देर में वह अपने बेटे विक्रांत और ड्राइवर रिंकू के साथ वहां आ पहुंचे। वे लोग हाथों में हॉकी और लोहे की रॉड लिये हुए थे, जिससे उन लोगों ने श्रवण को जमीन पर गिराकर पीटना शुरू कर दिया। जब वहां मौजूद श्रवण के साथी ने बीचबचाव की कोशिश की तो सोमेश ने उस पर तमंचा तान दिया। बेरहमी से की गई पिटाई से श्रवण लहूलुहान होकर वहीं बेहोश हो गए।

नहीं पहुंची पुलिस

इसके बावजूद हमलावरों का मन नहीं भरा और उन लोगों ने बेहोश हो चुके श्रवण को जमीन पर घसीटते हुए कुछ दूर ले जाकर सड़क पर छोड़ दिया। हमलावरों की इस हरकत को देख आसपड़ोस के लोगों ने इसका विरोध किया। जिस पर हमलावर धमकी देते हुए वहां से चले गए। लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पर, घटनास्थल से कुछ दूर कमता चौकी होने के बावजूद आधे घंटे तक एक भी पुलिसकर्मी वहां नहीं पहुंचा। कई फोन कॉल के बाद आखिरकार पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और लहूलुहान श्रवण को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां से उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

नाराज सफाईकर्मियों ने किया घेराव

घटना की सूचना मिलते ही नगर निगम के सफाई कर्मचारी चिनहट कोतवाली में जुटने लगे। नाराज लोगों ने कोतवाली का घेराव करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। इंस्पेक्टर चिनहट विजयमल यादव ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। आखिरकार पुलिस ने सोमेश सरीन, विक्रांत व रिंकू के खिलाफ मारपीट और एससीएसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए सोमेश व विक्रांत को अरेस्ट कर लिया। जबकि बाराबंकी निवासी हाफ डाला ड्राइवर मौके से फरार होने में सफल रहा।

Posted By: Inextlive