-एसपी वेस्ट के ऑफिस में सफाईकर्मी ने साड़ी का फंदा लगाकर किया सुसाइड

-हरबंस मोहाल में भी नौकर का शव उसके मालिक के घर फांसी पर लटका मिला

KANPUR : पुलिस ऑफिस में सोमवार की सुबह सफाई कर्मी ने फांसी लगाकर जान दे दी। जिसका पता चलते ही वहां हड़कम्प मच गया। आननफानन में आला ऑफिसर मौके पर पहुंचे। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम भेजा गया। वहीं, हरबंश मोहाल में संदिग्ध परिस्थिति में एक युवक का शव उसके मालिक के घर में लटका मिला। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल की।

जब ऑफिस खुला तो

इटावा में रहने वाले भइया लाल का बेटा वीरेंद्र कुमार (ब्भ्) एसपी वेस्ट के ऑफिस में सफाईकर्मी था। वह पुलिस लाइन में फैमिली समेत रहता था। उसकी फैमिली पत्नी संध्या, बेटा बृजेंद्र, जॉली, बेटी बबली और बहु अंजलि है। संध्या भार्गव हास्पिटल में साफ-सफाई का काम करती है। वीरेंद्र मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे से घर से निकला था। जिसके बाद उसने पुलिस ऑफिस में जाकर महिला शिकायत प्रकोष्ठ के रूम पंखे से फांसी लगाकर जान दे दी। ऑफिस खुलने के समय पुलिसकर्मी वहां पहुंचे, तो वीरेंद्र का शव देखकर उनके होश उड़ गए।

कई कारणों से तनाव में था

जानकारी मिलते ही कोतवाली एसओ समेत आला ऑफिसर मौके पर पहुंचे। वीरेंद्र ने पत्नी की साड़ी से फांसी लगाई थी। वह साड़ी लेकर घर से निकला था। शुरुआती जांच में पता चला है कि वह घरेलू कलह से परेशान था। उसके पड़ोसी का कहना है कि उसके छोटे बेटे जॉली के किसी लड़की से लव मैरिज कर ली थी। जिससे वह तनाव में था। वहीं, उसने छह महीने पहले कर्ज लेकर बेटी बबली की शादी की थी। उसने एक कार भी फाइनेंस कराकर बेटी को दी थी। वह आर्थिक तंगी की वजह से किश्त नहीं दे पा रहा था। जिसकी वजह से उसने जान दे दी। एसओ दीपक मिश्रा का कहना है कि जांच पूरी होने पर सच्चाई सामने आएगी।

सात साल से काम कर रहा था

इधर, हरबंश मोहाल के घसियारी मण्डी इलाके में लेदर कारोबारी फैजल के घर पर नौकर विशाल (ब्भ्) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। उसका शव बाथरूम में फांसी पर लटकते मिला। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम भेजा। एसओ श्रवण कुमार ने बताया कि वह मूलरूप से सीतापुर के मियापुरवा का रहने वाला था। वह सात साल से फैसल के घर पर काम कर रहा था। प्रथम दृष्टया सुसाइड का केस प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। जिसमें सच्चाई सामने आ जाएगी।

Posted By: Inextlive