- स्वीमिंग प्रतियोगिता में जारी है लखनऊ - बनारस का दबदबा, मेजबान फिसड्डी

- आज कमिश्नर करेंगे प्रतियोगिता का समापन

बरेली : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही राज्य स्तरीय स्वीमिंग प्रतियोगिता दूसरे दिन भी मेहमान राज्यों के नाम रही. बरेली मंडल का एक भी तैराक सर्वश्रेष्ठ की तीन कैटेगरी के आसपास भी अपनी जगह नहीं बना पाया. वहीं विध्यांचल और मेरठ के तैराकों ने प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखा.

आज कमिश्नर करेंगे समापन

मंडे को कमिश्नर रणवीर प्रसाद विजेता टीम को पुरस्कृत कर प्रतियोगिता का समापन करेंगे. जिसके लिए खेल विभाग की ओर से तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. शाम छह बजे प्रतियोगिता के आखिरी चरण के बाद आमंत्रित टीमों को विदाई दी जाएगी.

200 मीटर फ्री स्टाइल में विंध्याचल फ‌र्स्ट

200 मीटर फ्री स्टाइल में विंध्याचल के अनिल यादव ने दो मिनट 39.75 सेकंड का रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड जीता है. वाराणसी के राम आशीष यादव ने दो मिनट 46.14 सैकेंड मेरठ के सामक्य ने कांस्य पदक जीता. महिला वर्ग में मेरठ की प्रियानी ने 2 मिनट 57.5 सेकंड में फिनिशिंग प्वाइंट पर पहुंचकर स्वर्ण पदक जीता. कानपुर की अनिका घई ने 3 मिनट 7.69 सेकंड के साथ सिल्वर जीता है और लखनऊ स्पो‌र्ट्स हॉस्टल की वंदना सोहानी ने कांस्य जीता.

करन, वंदना ने जीता गोल्ड

सौ मीटर बटरफ्लाइ स्ट्रोक में विध्यांचल के करन निषाद और स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ की वंदना सोहानी ने गोल्ड, मेरठ के विवान वीर जैन और मेरठ की आयुषी राय सिल्वर व मेरठ के सामक्य जैन और मेरठ की सुनैना सूद ने कांस्य पदक जीता है.

फ्री स्टाइल में मेरठ ने जीता सोना

30 मीटर फ्री स्टाइल ग्रुप चार में मेरठ के अर्नव त्यागी व स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ की अनुराधा निषाद ने गोल्ड जीता. विध्यांचल के विराट निषाद और स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ की प्रदीक्षा निषाद ने सिल्वर व स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ के अंशुल कुमार निषाद और मेरठ की मान्यता गुप्ता ने कांस्य पदक जीता. 50 मीटर फ्री स्टाइल ग्रुप तीन में गोरखपुर के अंकित और मेरठ की श्रेया ने गोल्ड जीता है. स्पो‌र्ट्स हॉस्टल सैफई के राज चौहान व कानपुर की अनिका घई ने सिल्वर और विध्यांचल के अनिल यादव और मेरठ की नव्या सिंह कांस्य जीता है.

100 मी. बे्रस्ट स्ट्रोक में रानी फ‌र्स्ट

सौ मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक

बालक वर्ग में गोरखपुर के अंकित यादव ने गोल्ड, वाराणसी के राम आशीष यादव ने सिल्वर और स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ के सियाराम चौहान ने कांस्य पदक जीता. बालिका वर्ग में स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ की रानी निषाद ने गोल्ड, विध्यांचल की अनुष्का ने सिल्वर और मेरठ की प्रियानी सिंह ने कांस्य जीता है.

विंध्याचल मेरठ का दबदबा

चार.गुणा 50 मीटर मिडली रिले गु्रप तीन व चार बालक वर्ग में मेरठ व विध्यांचल ने गोल्ड, गोरखपुर और मेरठ ने सिल्वर और लखनऊ व गोरखपुर ने कांस्य जीता. बालिका वर्ग में स्पो‌र्ट्स हॉस्टल लखनऊ और मेरठ ने एक गोल्ड और एक सिल्वर जीता है. कानपुर और विध्यांचल ने कांस्य पदक जीता है.

Posted By: Radhika Lala