- सभी 10 मरीज इंदिरेश हॉस्पिटल में हैं भर्ती

- रविवार को एक 66 वर्षीय महिला की हुई मौत

स्वाइन फ्लू पर एक नजर

73 मरीज अब तक प्रभावित

17 मरीजों की हो चुकी मौत

14 की मौत अकेले महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में

देहरादून: स्वाइन फ्लू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा, सोमवार को फिर 10 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से 9 मरीज देहरादून के ही हैं, जबकि एक अन्य सहारनपुर का निवासी बताया जा रहा है। सभी का इलाज महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में चल रहा है, जबकि बीते रविवार को यहां स्वाइन फ्लू पीडि़त एक मरीज की मौत हो गई।

एक और मरीज की मौत

जानकारी के अनुसार कालसी निवासी 66 वर्षीय महिला कुछ दिन पहले महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी। जिसकी उपचार के दौरान रविवार को मौत हो गई। स्वाइन फ्लू से अब तक मरने वालों की संख्या 17 तक पहुंच गई है, इनमें से 14 मौतें अकेले महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में हुई हैं।

लगातार बढ़ रहा आंकड़ा चिंताजनक

स्वास्थ्य विभाग लगातार दावे कर रहा है कि स्वाइन फ्लू के नियंत्रण के लिए व्यवस्थाएं पर्याप्त हैं। लेकिन, स्वाइन फ्लू से मौत और इसकी चपेट में आने वालों की संख्या रोज बढ़ रही है। सोमवार को 10 और मरीजों का मामला सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है, हालांकि ये मरीज सरकारी अस्पतालों में भर्ती नहीं हैं। लेकिन, लगातार बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के प्रकोप से स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े होते हैं, कि इसकी रोकथाम के लिए विभाग आखिर कर क्या रहा है।

Posted By: Inextlive