- 12 स्वाइन फ्लू के केस मिलने से शहर में अलर्ट

-दावे धराशायी, हेल्थ विभाग की लापरवाही की खुली पोल

मेरठ। शहर में बीते एक महीने में 10 से ज्यादा स्वाइन फ्लू के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। जबकि एक महिला की मौत भी हो चुकी है। बावजूद इसके, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट में भी पूरी तरह से एक्टिव नहीं दिखाई दे रहा है। अस्पतालों में एडमिट सामान्य बुखार के मरीजों की जांच करवाने की जहमत तक नहीं उठाई जा रही है।

नहीं हैं पूरा स्टॉक

स्वास्थ्य विभाग के अफसर स्वाइन फ्लू से निपटने को लेकर तमाम दावे करते हैं.लेकिन सरकारी अस्पतालों तक में स्वाइन फ्लू की दवा का अभी तक भी पूरा स्टॉक नहीं आया है। यही नहीें, विभाग के पास पूरी जांच किट व मास्क भी नहीं हैं। स्कूली बच्चों को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग कुछ खास संजीदगी नहीं दिखा रहा है। सरकारी अस्पतालों में अभी तक फीवर हेल्प डेस्क तक नहीं बनाया गया है।

दो नए मरीजों की पुष्टि

मेरठ में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या 10 से बढ़कर 12 हो गई है। बुधवार को मेडिकल कॉलेज की लैब से जांच रिपोर्ट में दोनों मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गई। इनमें एक मरीज डिफेंस कॉलोनी का निवासी है जिसे दिल्ली रेफर कर दिया गया। जबकि अन्य मरीज पुलिस स्ट्रीट सदर की निवासी है जिसें मेरठ के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विभाग की ओर से दोनों इलाकों में गुरूवार को चिकित्सा कैंप लगाकर जांच की जाएगी।

--------------

वर्जन

हमने पूरी तैयारी कर ली हैं। दवाएं मंगवा ली गई हैं। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सावधान रहने की जरूरत है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा व पब्लिक कनेक्टिवटी वाले स्थानों पर संक्रमण के ज्यादा चांसेज होते हैं।

डॉ.राजकुमार, सीएमओ, मेरठ

Posted By: Inextlive