-19 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण

PHOOLPUR (5 Nov): डीएम भवनाथ सिंह की अध्यक्षता में फूलपुर तहसील दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को शिकायतों का निस्तारण गुण-दोष के आधार पर निर्धारित समय सीमा में करने का निर्देश दिया। कार्यो में लापरवाही बरतने पर अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए उनको हटाने का निर्देश डीएम ने दिया। इस दौरान जल निगम, सिचाई, चकरोडों पर अवैध अतिक्रमण की शिकायतें ज्यादा आई।

प्राप्त हुई ख्म्8 शिकायतें

तहसील दिवस में कुल ख्म्8 शिकायतें दर्ज कराई गई, जिसमें से क्9 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों के संबंध में डीएम ने संबंधित अधिकारियों गुणवत्तापूर्ण तरीके से समाधान के निर्देश दिए। इसके पहले डीएम ने कहा कि कम्प्यूटरीकृत राशन कार्डो के लिए सभी कोटेदारों को फार्म उपलब्ध करा दिए गए हैं और ये पूरी तरह नि:शुल्क हैं। कोई भी व्यक्ति फार्म बेचते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। किसानों ने नहरों में पानी नहीं आने पर रबी की फसल की बुवाई में परेशानी की शिकायत की। इस पर अधिशासी अभियंता शारदा सहायक ने बताया कि ख्7 नवंबर से नहरों में पानी की आपूर्ति की जाएगी। इससे नाराज डीएम ने अधीक्षण अभियंता शारदा सहायक व अधिशासी अभियंता को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि नहरों में पानी की आपूर्ति में विलंब होने पर कड़ी कार्रवाई हेतु शासन को लिखा जाएगा। ग्राम मथुरा प्रधान शर्मिला देवी ने सरकारी चकरोडों पर अवैध अतिक्रमण की शिकायत की। डीएम ने जगह खाली कराने के निर्देश फूलपुर तहसीलदार को दिए। इसी तरह ग्राम तुलापुर निवासी विनय पाल मिश्रा ने सिकंदरा के गाटा संख्या क्ख्7 के चक मार्ग पर अवैध कब्जे की शिकायत दर्ज कराई। मौके पर एसएसपी दीपक कुमार, सीडीओ अटल कुमार राय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्षिता माथुर आदि अधिकारी मौजूद रहे।

सदर तहसील में अनुपस्थित को कारण बताओ नोटिस

कमिश्नर बीके सिंह व डीआईजी भगवान स्वरूप ने बुधवार को सदर तहसील दिवस का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सहायक अभियंता जल निगम, लोनिवि, विद्युत, नलकूप, सिचाई, चकबंदी अधिकारी, एडीओ पंचायत, कृषि, सहकारिता, समाज कल्याण अनुपस्थित पाए गए। इन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कमिश्नर ने दिए। इस दौरान कुल भ्0 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से दो का निस्तारण टीम भेजकर कराया गया। मौके पर एडीएम सिटी एके शर्मा, तहसीलदार राममूर्ति त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive