-नए रास्ते का विरोध करने पर दो समूह में चले ईट पत्थर

BAREILLY :

बारादरी के जोगीनवादा के शाह नूरी मस्जिद के पास ताजिया के रूट को बदलने पर संडे को दो समुदाय आमने-सामने हो गए। जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव शुरू हो गया। जिसमें लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

जाटव बस्ती में हुआ था विरोध

जोगी नवादा के शाह नूरी मस्जिद के पीछे जाटव बस्ती गली में ताजिया लेकर जा रहे लोगों को स्थानीय निवासियों ने नई परम्परा बताकर रोकना चाहा, जिसके बाद दोनो समुदाय में पथराव शुरू हो गया। स्थानीय निवासियों का कहना था कि इशाक की दुकान से ताजिया हर वर्ष वापस हो जाते थे तो इस बार क्यों आगे जा रहे हैं। कहासुनी बढ़ने पर दोनों पक्षों में पथराव हो गया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ताजिया को वापस कराकर पब्लिक को शांत कराया।

रोड को लेकर धरना

भोजीपुरा के गांव दोहना पीतमराय में प्रशासन ने ग्रामीणों के ताजिया निकालने वाला बैरियर नम्बर 231 को बंद कर दिया। ताजिया को नए रूट रिठौरा बैकुंठापुर और दोहना के रास्ते होकर जाना था। इस रास्ते की हालत खस्ता है, जिसकी वजह से ग्रामीण मार्ग को ठीक कराने के लिए धरने पर बैठ गए। सूचना मिलते ही एसडीएम सदर अर्चना द्विवेदी मौके पर पहुंची और रास्ते को जल्द ही ठीक करवाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया

Posted By: Inextlive