छात्र वंश की मौत का मामला

- बिजली के खंबों में उतर रहा करंट, 11 हजार वोल्ट की लाइन हटाने की मांग

Mawana : तीन दिन पूर्व अशोक विहार कालोनी मे खंबे में उतरे करंट से हुई छात्र की मौत के बाद उर्जा निगम ने दो खंबों पर टेपिंग की रस्म अदायगी की। कालोनीवासियों ने चेतावनी दी है कि कालोनी से गुजर रही 11 हजारी लाइन को तत्काल हटवाया जाए, वरना ऊर्जा निगम की ईंट से ईंट बजा देगें। वही खंभों पर टेपिंग कराने के बाद भी करंट प्रवाहित है। वहीं, लाइन को हटवाने को महिलाएं व लोगों को एसडीएम लगातार आश्वासन देने मे लगे हैं।

करंट से छात्र की हो गई थी मौत

बुधवार शाम बारिश के बाद पक्का तालाब स्थित अशोक विहार कालोनी मे खंबे में करंट उतरने से मवाना खुर्द इंटर का छात्र वंश त्यागी की मौत हो गई थी। इससे गुस्साए लोगों ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मेरठ-पौड़ी मार्ग पर दो घंटे जाम लगाकर काफी हंगामा किया था।

दोबारा उतरा करंट

जाम व हंगामा होने पर पहुंचे एसडीएम बृजभान सिंह व सीओ डीपी सिंह ने गुस्साए लोगों को शांत कर कालोनी से गुजर रही 11 हजार की लाइन को हटवाने का आश्वासन देकर जाम को खुलवा दिया था। लेकिन गुरुवार को खंबे में दोबारा करंट उतरने के विरोध पर सैकड़ों कालोनी वासियों ने ऊर्जा निगम कार्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर एसडीएम दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन किया। एसडीएम बृजभान सिंह ने मौके पर मवाना एसडीओ एके वर्मा व ऊर्जा निगम के अन्य अधिकारियों को बुलाकर कालोनीवासियों से वार्ता कराई। ऊर्जा निगम ने शुक्रवार को खंबों के आधे हिस्सों पर टेपिंग कर रस्म अदायगी कर कार्य की इतिश्री कर दी। कालोनी वासी पूनम गर्ग, निरंजन सिंह वर्मा, अनिल गुप्ता, गुलफाम, इंतजार व नीरज आदि ने कहा कि खंबों पर टेपिंग कराने के बावजूद करंट प्रवाहित है जिससे कभी भी एक बड़ा हादसा होने की आशंका बनी है। चेतावनी दी है कि खंभों पर टे¨पग नहीं बल्कि कालोनी से गुजर रही 11 हजार की लाइन को तत्काल हटवाया जाए।

खंबों पर टेपिंग करा दी गई है। करंट उतरने का कोई मतलब नहीं है। लाइन हटवाने से काफी जगहों की आपूर्ति पर असर पड़ जाएगा। फिर भी आलाधिकारियों से वार्ता कर रहे हैं।

- एके वर्मा, एसडीओ ऊर्जा निगम, मवाना

Posted By: Inextlive