छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा-चक्रधरपुर-टाटा पैसेंजर ट्रेन का परिचालन अब 30 जून तक करने का निर्णय रेलवे ने लिया है. यह अप व डाउन दो ट्रेनों का परिचालन 31 मार्च तक किया जाना था, लेकिन रेलवे ने इन ट्रेनों के परिचालन की तिथि को बढ़ाकर 30 जून कर दिया है.

कर्मचारियों की ट्रेनिंग शुरू

टाटानगर स्टेशन के पूछताछ केंद्र में गुरुवार से आउटसोर्स कर्मचारियों की ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है. गुरुवार को चार युवकों को ट्रेन से जुड़ी जानकारी पूछताछ केंद्र में दी गई है. टाटानगर स्टेशन के पूछताछ केंद्र में अब आउटसोर्स कर्मचारी ही यात्रियों को ट्रेन की वस्तुस्थिति से अवगत कराएंगे. कुल सात आउटसोर्स कर्मचारी पूछताछ केंद्र में काम करेंगे.

सुधा स्टाल संचालक पर जुर्माना

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म स्थित सुधा स्टाल संचालक द्वारा सुधा ब्रांड की जगह दूसरे ब्रांड के उत्पाद बेच रहा था, बिस्कुट व चाय की बिक्री सुधा स्टाल से की जा रही थी, जिसके कारण रेलवे ने सुधा स्टाल संचालक को दस हजार रुपये जुर्माना लगाया है. इतना ही नहीं इस स्टाल में डिजिटल ट्रांजेक्शन सिस्टम को भी नहीं लगाया गया है जिससे यात्री कार्ड या पेटीएम की मदद से खरीदारी कर सके. वहीं इस स्टाल के कर्मचारी अपने यूनिफार्म में भी नहीं थे.

टाटा-एलेप्पी में हंगामा

टाटा-एलेप्पी एक्सप्रेस में गुरुवार को सेकेंड एसी की जगह थर्ड एसी लगाया गया. थर्ड एसी लगने पर यात्रियों ने टाटानगर स्टेशन में हंगामा किया. लेकिन जब रेल अधिकारियों ने कोच की कमी यात्रियों को बतायी गई तो यात्रियों का गुस्सा शांत हुआ. दूसरी ओर टाटा यशवंतपुर एक्सप्रेस में भी गुरुवार को सेकेंड एसी की जगह थर्ड एसी लगाकर ट्रेन को टाटानगर स्टेशन से रवाना किया गया.

Posted By: Kishor Kumar