छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा मोटर्स और टाटा स्टील की टीमें जब 84 साल पुरानी जेएसए फुटबॉल लीग में प्रीमियर डिवीजन का सेमीफाइनल खेलने उतरीं तो दर्शकों को एक रोचक मुकाबले की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। टेल्को के सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में खेला गया यह मुकाबला नितांत एकतरफा रहा। टाटा स्टील ने टाटा मोटर्स को 3-0 से पराजित कर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया। फाइनल में 16 जुलाई को टाटा स्टील का मुकाबला बाबूलाल सोरेन फुटबॉल क्लब से जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में दूधिया रोशनी में होगा।

नहीं हारी हिम्मत

दोनों ही टीमें शुरुआत से आक्रामक नजर आ रही थी, लेकिन पहली सफलता टाटा स्टील को मिली। खेल के 13वें मिनट में राहुल मुखी ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए सटीक पास को गोलजाल में डाल टाटा स्टील को शुरुआती बढ़त दिला दी। गोल खाकर बौखलाई टाटा मोटर्स की सेना ने जवाबी हमला किया, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पाई। टाटा स्टील की रक्षा पंक्ति इस पलटवार के लिए पहले से ही तैयार थी। 24वें मिनट में खराब व्यवहार के लिए टाटा स्टील के बोसेन मुर्मू को रेफरी ने लाल कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया। दस खिलाडि़यों से खेल रही टाटा स्टील ने हिम्मत नहीं हारी।

टाटा मोटर्स बैकफुट पर

मध्यांतर तक टाटा स्टील को 1-0 की बढ़त हासिल थी। पहली सफलता से उत्साहित टाटा स्टील के रणबांकुरे दोगुने उत्साह के साथ टाटा मोटर्स के खेमे में हमला बोल रहे थे। टाटा मोटर्स साफ बैकफुट पर नजर आ रही थी। टाटा स्टील ने इसी का फायदा उठाया और 47वें मिनट में कुंजन टुडू ने गोल कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिला दी। दो गोल से पिछड़ने के साथ ही टाटा मोटर्स के हौसले पस्त होने लगे। खेल के 75वें मिनट में दीपक टुडू ने तीसरा गोल कर टाटा मोटर्स की हार के ताबूत में अंतिम कील ठोक दी।

Posted By: Inextlive