- जोन पांच में एक कांप्लेक्स पर बाकी है आठ लाख से अधिक टैक्स

- कांप्लेक्स के सामने डुगडुगी बजते ही हुआ हमला

LUCKNOW: टैक्स बकाएदार ने अपने साथियों संग मिलकर न सिर्फ निगम अधिकारियों के साथ मारपीट की बल्कि एक अधिकारी का सरकारी मोबाइल भी तोड़ दिया। हमले में निगम के चार अधिकारियों-कर्मचारियों को चोटें आई हैं। सूचना के बाद निगम का पूरा अमला घटनास्थल पर पहुंचा, लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे। निगम प्रशासन की ओर से हमलावरों के खिलाफ सरोजनीनगर थाने में तहरीर दी गई। जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह है मामला

नगर निगम की ओर से गुरुवार को जोन पांच में बड़े टैक्स बकाएदारों के भवनों के सामने डुगडुगी बजवाई जानी थी। कर अधीक्षक संजय भारती अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और 8 लाख 79 हजार 254 रुपये टैक्स बाकी होने के कारण मेसर्स सिंह कांप्लेक्स के सामने डुगडुगी बजवानी शुरू की। इसी दौरान दो से तीन लोग आए और डुगडुगी बंद करने के लिए कहा। निगम प्रशासन की मानें तो डुगडुगी बंद भी कर दी गई और विरोध करने वाले वापस लौट गए। थोड़ी देर बाद फिर से वहीं लोग अपने आधा दर्जन साथियों संग आए और कर अधीक्षक संजय के साथ मारपीट करने लगे। हमलावरों ने उनका सरकारी मोबाइल भी तोड़ दिया। कर अधीक्षक के साथ मारपीट होती देख मौके पर मौजूद एक अन्य कर अधीक्षक राकेश कुमार, राजस्व निरीक्षक धीरेंद्र व चालक गंगाराम ने बीच बचाव का प्रयास किया। इस दौरान उन सभी के साथ मारपीट की गई।

पूरा जोन कार्यालय पहुंचा

निगम अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ मारपीट की सूचना मिलते ही जोन पांच के जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी अपनी टीम के साथ पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर भाग निकले। इसके बाद सभी लोग सरोजनीनगर थाने पहुंचे और हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने चारों घायलों का मेडिकल कराने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर, निगम अधिकारियों-कर्मचारियों पर हुए हमले से कर्मचारी संघ खासा नाराज है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Posted By: Inextlive