PATNA(12 Dec): नई सरकार बनने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को वाणिज्य कर विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम ने केंद्र की ओर से प्रस्तावित गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) के लिए स्टेट में अपने स्तर से तैयारी प्रारंभ करने को आदेश दिया, ताकि लागू होने के बाद अचानक परेशानी न हो। केंद्र सरकार ने जीएसटी लागू किए जाने को ले अपनी कवायद शुरू की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वाणिज्य कर विभाग इस पर बात पर ध्यान रखे कि कारोबारियों को कोई परेशानी नहीं हो। सीएम ने बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा जिस समय से जीएसटी लागू हो उसके पहले तैयारी पूरी रहेगी तो किसी तरह की समस्या सामने नहीं आएगी।

बैठक में मुख्यमंत्री ने विभाग के कर संग्रह के लक्ष्य की समीक्षा की। विभागीय अधिकारियों ने सीएम को जानकारी दी कि कर संग्रह का लक्ष्य सही ट्रैक पर है। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कर संग्रह में और अधिक तेजी लाएं। वैसे अभी कर संग्रह में बढ़ोतरी के ट्रेंड हैं। नई सरकार के गठन के बाद वाणिज्य कर विभाग की यह पहली समीक्षा बैठक थी। समीक्षा बैठक में विभागीय मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और विभाग की प्रधान सुजाता चतुर्वेदी सहित कई अधिकारी मौजूद थे। ।

Posted By: Inextlive