टीचर निलंबित, स्कूल ने बनाई जांच कमेटी

पुलिस ने कहा, तहरीर नहीं मिली, समझौता हुआ

Meerut। ट्रांसलेम एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल में गुरुवार को कश्मीरी मूल के एक टीचर पर 10वीं में पढ़ने वाले एक छात्र की पिटाई का आरोप लगाया गया। बात इतनी बढ़ी कि वहां छात्र के परिजन और हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं ने स्कूल परिसर में पहुंचकर हंगामा कर दिया। पुलिस भी पहुंची, लेकिन मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई। स्कूल ने आरोपी टीचर को निलंबित कर मामले में जांच कमेटी बना दी है।

लाइट पर बढ़ी बात

मामला ट्रांसलेम में क्लास 10 में पढ़ने वाले छात्र पुलकित से जुड़ा हुआ है। पुलकित के पिता डॉ। विकास तोमर बिजनौर में रहते हैं। उन्होंने बताया कि पुलकित स्कूल के हॉस्टल में रहता है। बुधवार रात वह खाना खाकर मेस से हॉस्टल लौट रहा था। उसी दौरान कुछ छात्रों ने लाइट न आने को लेकर हंगामा कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि हंगामे के बाद कश्मीर मूल के स्कूल के बायोलॉजी टीचर तौसीफ अहमद हॉस्टल पहुंचे और पुलकित से हंगामे में शामिल स्टूडेंटस के नाम पूछे। पुलकित ने हंगामे में शामिल होने से मना कर दिया उसके पिटाई की गई। रात करीब 10 बजे उन्होंने पुलकित को फोन किया, तो इस बात का पता चला।

स्कूल पहुंचकर हंगामा

पुलकित के पिता कुछ लोगों के साथ गुरुवार को बिजनौर से ट्रांसलेम एकेडमी में शिकायत करने पहुंचे। उनका आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने उनकी बात नहीं सुनी और कमरे से बाहर निकाल दिया। इस पर छात्र के परिजनों और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने मेरठ कॉलेज के छात्र संघ को सूचना दी। संघ के दुष्यंत तोमर, अर्जुन राठी, गौरव वर्मा समेत कई छात्रनेता स्कूल पहुंचे और जमकर नारेबाजी की व स्कूल मैनेजमेंट से उक्त शिक्षक को निलंबित करने की मांग की।

पुलिस भी पहुंची

यूपी 100 की दो गाड़ी व गंगानगर पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची। एसओ गंगानगर दिनेश चंद ने बताया कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं आई है। दोनों पक्षों में आपस में समझौता हो गया था।

मामले की जांच के लिए हमने इंक्वायरी कमेटी बना दी है। फिलहाल टीचर को निलंबित कर दिया गया है।

सीमांत जैन, डायरेक्टर, ट्रांसलेम एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल

Posted By: Inextlive