-अध्यक्ष पद के लिए चार दावेदार, उपाध्यक्ष पद के लिए भी कड़ा मुकाबला

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (आटा) के चुनाव के लिए रणभूमि तैयार हो चुकी है। एक से बढ़कर एक दिग्गज मैदान में ताल ठोंकते नजर आ रहे हैं। शिक्षक संघ के चुनाव में सिरमौर कौन होगा? यह तो आने वाले चंद दिनो में साफ हो जाएगा। लेकिन उससे पहले शह और मात का खेल शुरू हो चुका है। चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे शिक्षकों के अलग अलग गुट अपने- अपने तरीके से वोटर्स को लुभा रहे हैं। कोई जीतने के बाद टीचर्स का भविष्य संवारने का वादा कर रहा है तो कोई उन्हें दूसरे तरीके से रिझाने की कोशिशों में लगा है। चुनाव नौ अप्रैल को होना है।

जीत और हार का सवाल

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में शिक्षक संघ के चुनाव के लिए मोहरे बिछ जाने के बाद मतदाता शिक्षक भी पूरे जोश में हैं। वे वोट के लिए लामबंद करने वाले प्रत्याशियों की खूब खबर ले रहे हैं। रोचक मुकाबला अध्यक्ष पद के लिए है। यह सीट सीधे तौर पर दिग्गजों की साख का सवाल बन चुकी है। वहीं दूसरे अहम पदों पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए दिग्गजों ने कुछ पिटे मोहरों को भी दांव पर लगा दिया है।

चर्चित चेहरों पर टिकी निगाह

आटा अध्यक्ष की कुर्सी के लिए यूनिवर्सिटी के इंग्लिश डिपार्टमेंट के भास्कर झा मैदान में हैं। उन्हें टक्कर देने के लिए पूर्व कार्यवाहक रजिस्ट्रार लॉ डिपार्टमेंट के प्रो। बीपी सिंह, शिक्षक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष रहे फिजिक्स डिपार्टमेंट के प्रो। रामकृपाल एवं संस्कृत डिपार्टमेंट के दिग्गज शिक्षक प्रो। रामसेवक दूबे भी हैं। वहीं वाइस प्रेसिडेंट की पोस्ट के लिए यूनिवर्सिटी मे दो बार डीएसडब्ल्यू रहे ज्योग्राफी डिपार्टमेंट के प्रो। एआर सिद्दकी ने भी नांमाकन किया है। इस पोस्ट के लिए बाकी उम्मीदवारों में फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के प्रो। डीसी लाल, हिन्दी डिपार्टमेंट की डॉ। लालसा यादव एवं बायोटेक्नोलॉजी की डॉ। शांति सुन्दरम दास हैं।

इन्होंने बनाया मुकाबला दिलचस्प

सेक्रेटरी पद के लिए प्रो। शिवमोहन प्रसाद एवं डॉ। शैलेन्द्र कुमार मिश्रा ने नामांकन किया है

ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए डॉ। जफरउल्लाह अंसारी, मुक्ता वर्मा, डॉ। आरके आनंद एवं डॉ। शांति सुन्दरम ने भरा पर्चा

ट्रेजरार के लिए डॉ। अवध बिहारी यादव एवं डॉ। सुचित यादव ने नामांकन किया

ऑडिटर की पोस्ट के लिए डॉ। जेएस सिंह ने दाखिल किया पर्चा

एक्जक्यूटिव मेम्बर को 12 नाम

एक्जक्यूटिव मेंबर के लिए अलग अलग विभागों से कुल 12 नाम आए जिनमें डॉ। विक्रम हरिजन, मुक्ता वर्मा, डॉ। करीम उल्लाह, डॉ। मुनीष कुमार, डॉ। विशाल जैन, डॉ। खिरोद सी महाराना, डॉ। महमूद हाफिज अब्दुल रब मिर्जा, प्रदीप कुमार सिंह, प्रो। पीके साहू, डॉ। आशीष कुमार सिंह, डॉ। के भीमा कुमार एवं प्रो। उमाकांत यादव हैं।

Posted By: Inextlive