-सीडीओ आदेश पर किया था निरीक्षण, अफसरों ने भेज दी गलत रिपोर्ट

-परेशान टीचर लगा रहे अफसरों के चक्कर, नहीं हो रही सुनवाई

बरेली : सीडीओ के निर्देश पर बेसिक स्कूल्स में अफसरों ने पिछले साल निरीक्षण किया था। अफसरों ने छुट्टी की सूचना देने वाले टीचर्स को भी अब्सेंट दिखा दिया, जिससे उनकी सैलरी काट ली गई। अफसरों ने शिक्षकों से जवाब-तलब कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी, जिसका खमियाजा टीसर्च उठा रहे हैं। टीचर्स साक्ष्य सहित जवाब देकर विभागीय अफसरों से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अफसर सीडीओ से जुड़ा मामला बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

छुट्टी की दी थी सूचना

बिथरी ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल चावड़ की प्रधानाध्यापिका रत्नेश पाल के सास-ससुर की 13 अक्टूबर 2018 को मौत हो गई। उन्होंने इसकी सूचना स्कूल स्टाफ व खंड शिक्षाधिकारी के साथ ही स्कूल के व्हाट्सएप गु्रप पर भी दी। पर इसके बाद भी उनकी सैलरी काट ली गई।

नहीं लिया संज्ञान

प्राइमरी स्कूल हसनपुर के प्रधानाध्यापक डालचंद ने भी अवकाश पर होने की सूचना खंड शिक्षाधिकारी व एनपीआर व्हाट्सएप गु्रप में दी थी। जिसका संज्ञान लेने की बजाय अनुपस्थित बताकर वेतन काट दिया। इससे उनकी वेतन वृद्धि रोक दी गई।

अफसरों ने किया था प्रमाणित

बहेड़ी ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल की सहायक अध्यापिका दीपमाला ने अवकाश पर रहने की सूचना पत्र व्यवहार पंजिका व अध्यापक उपस्थिति पंजिका पर दर्ज थी। आरोप है, निरीक्षण करने पहुंचे अफसर अभिलेख देखने के बाद इन्हें प्रमाणित भी किया, लेकिन फिर भी गैर हाजिर बताकर वेतन कटौती की कार्रवाई की।

वर्जन

निरीक्षण में गैर हाजिरी पर वेतन कटौती कर जवाब-तलब किया था। अब जवाब में शिक्षकों जो तथ्य दिए हैं, उनका संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाएगी।

-तनुजा त्रिपाठी, बीएसए।

Posted By: Inextlive