कोहलीरोहित ने मिलकर 50 सेकेंड में मार दिए 11 छक्के जानिए कैसे

2018-10-22T01:02:23+05:30

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार शतक की बदौलत भारत यह मैच आसानी से जीत गया। भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 11 छक्के मारे आइए सभी देखें एक साथ सिर्फ 50 सेकेंड में

कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का टीम इंडिया ने जीत के साथ आगाज किया। रविवार को गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में मेजबान भारत ने मेहमान विंडीज को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। कैरेबियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 323 रन का लक्ष्य दिया जिसे भारत ने 43वें ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की इस जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा रहे जिन्होंने शतकीय पारी खेली। कोहली जहां 140 रन बनाकर पवेलियन लौटे वहीं रोहित 152 रन पर नाबाद रहे। इस दौरान भारतीय पारी में कुल 11 छक्के लगे।
किसने लगाए कितने छक्के
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के हिटमैन रोहित शर्मा के बल्ले से निकले। ओपनिंग करने आए रोहित अंत तक क्रीज पर डटे रहे। 117 गेंदों की पारी में रोहित ने 8 छक्के लगाए वहीं विराट कोहली ने 2 और अंबाती रायडू ने एक छक्का मारा। इन 11 छक्कों को अगर आप एक साथ देखते हैं तो सिर्फ 50 सेकेंड लगेंगे।

11 sixes, in 50 seconds @Paytm #INDvWI pic.twitter.com/ki7PMpYzCA

— Usman Khan (@UsmanKh03535819) October 21, 2018

विंडीज के खिलाफ बड़ी पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय
पिछले कई सालों से टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा हमेशा बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। यही वजह है कि वनडे क्रिकेट इतिहास में वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिसने एकदिवसीय क्रिकेट में एक-दो नहीं कुल तीन बार 200 का आंकड़ा छुआ है। रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में वह 152 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसी के साथ रोहित विंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। पहला नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का आता है जिन्होंने 219 रन बनाए थे।
एक पैर पर खड़े होकर रोहित ने मार दिया छक्का, हर कोई रह गया हक्का-बक्का
एक पैर पर खड़े होकर रोहित ने मार दिया छक्का, हर कोई रह गया हक्का-बक्का

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.