-राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन ने 15 तक मांगी एक्शन टेकेन रिपोर्ट

PATNA: राज्यपाल लालजी टंडन ने राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में वित्तीय कुप्रबंधन की शिकायतों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने वित्तीय मामलों की गहराई से जांच करने और 15 जनवरी तक एटीआर (एक्शन टेकेन रिपोर्ट) राजभवन को उपलब्ध कराने का सख्त आदेश दिया है। साथ ही राज्यपाल ने वित्तीय सलाहकारों एवं वित्त अधिकारियों को दो-दो महाविद्यालयों का निरीक्षण करने और उसकी रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया। राज्यपाल के निर्देश पर मंगलवार को राजभवन में आयोजित बैठक में तय हुआ कि राज्य के विश्वविद्यालयों में हालात का जायजा लेने के लिए राजभवन की टीम दौरा करेगी। सभी

विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के नैक मूल्यांकन के लिए तैयारी सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया। बैठक में वित्तीय सलाहकारों व वित्त अधिकारियों से गेस्ट फैकेल्टी की नियुक्तिएवं निर्धारित मानदेय राशि आवंटन की स्थिति के बारे में जानकारी ली गई।

पेंशन अदालत का आदेश

वित्तीय सलाहकारों और वित्त अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारी को सेवांत लाभ का भुगतान आरटीजीएस के जरिये सुनिश्चित हो। राज्यपाल के प्रधान सचिव विवेक सिंह, विशेष कार्य पदाधिकारी फूलचन्द चौधरी, संयुक्त सचिव विजय कुमार मौजूद थे।

Posted By: Inextlive