IPL Auction युवराज सिंह से महंगे बिके ये टीनएज क्रिकेटर Kings XI Punjab और Royal Challengers Bangalore ने खरीदा

2018-12-19T03:49:43+05:30

आईपीएल 12 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में हुई। इसमें कुछ नए खिलाड़ी युवराज सिंह से भी ज्यादा कीमत में खरीदे गए।

जयपुर (पीटीआई)। आईपीएल 12 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में हुई। इस दौरान भारतीय टीनएजर्स में खिलाड़ी प्रभ सिमरन सिंह और प्रयास राय बरमन ने खरीदारों को खूब आकर्षित किया, वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के जबरदस्त खिलाड़ी युवराज सिंह को खरीददार ढूंढने में काफी संघर्ष करना पड़ा। पंजाब के विकेटकीपर सह बल्लेबाज प्रभ सिमरन को प्रीटी जिंटा के स्वामित्व वाली टीम 'Kings XI Punjab' ने 4.80 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि Royal Challengers Bangalore ने ऑल राउंडर 16 वर्षीय बरमन को 1.5 करोड़ रुपये में टीम के अंदर शामिल किया। नीलामी में दोनों खिलाड़ियों की बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी।
प्रभ ने बनाये थे 547 रन
इसके अलावा युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस द्वारा सिर्फ एक करोड़ रुपये में खरीदा गया है। युवराज के मुकाबले ये दोनों खिलाड़ी काफी ज्यादा दामों में बिके और यह दर्शाता है कि खरीददारों ने नीलामी में नाम नहीं बल्कि खिलाड़ियों के स्किल को तवज्जो दी। बता दें कि प्रभ सिमरन 'लिस्ट ए' में चार मैचों को खेल चुके हैं और यह भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे हैं। 2017-18 सीजन के कूच बिहार ट्रॉफी में इन्होंने पंजाब टीम के लिए 547 रन बनाए थे। किंग्स इलेवन पंजाब में चुने जाने के बाद प्रभ ने कहा, 'मुझे खुशी है कि पंजाब टीम की तरफ से खेलने के लिए मुझे चुना गया है, मैं अपनी ओर टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दूंगा।' इसके बाद बंगाल के रहने वाले लेग ब्रेक गेंदबाज बरमन 'लिस्ट ए' में नौ मैचों को खेल चुके हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में इनका शानदार प्रदर्शन देखा गया था।

आज ही पैदा हुआ थो वो भारतीय क्रिकेटर जिसे जानबूझकर मैच हारने पर टीम से निकाल दिया गया

50 साल पुराना ये रिकाॅर्ड तोड़ने में भारत के 18 कप्तान बदल गए, मगर रिकाॅर्ड नहीं टूटा

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.