-नगर पालिका द्वारा तैयार किया गया है प्रस्ताव

-ठेली फड़ व्यापारियों को लाइसेंस देने का निर्णय

VIKASNAGAR (JNN) : नगर पालिका प्रशासन ने नगर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अब सीमित संख्या में ठेली फड़ व्यापारियों को लाइसेंस जारी करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही पालिका प्रशासन ने लाइसेंसधारी ठेली फड़ व्यापारियों के बीमा योजना शुरू करने का प्रस्ताव भी तैयार किया है, जिससे आर्थिक संकट के समय में छोटे व्यापारियों के परिवार को सहायता मिल सके।

सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया

नगर क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए नगर पालिका प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है। इसके तहत आगामी वित्तीय वर्ष में नगर पालिका ठेली फड़ व्यापारियों को सीमित संख्या में लाइसेंस जारी करेगी, हालांकि इससे पालिका प्रशासन के आर्थिक संसाधनों में कमी होने की पूरी संभावना बनी हुई है। दूसरी ओर पालिका ने लाइसेंसधारी ठेली फड़ व्यापारियों के बीमा योजना शुरू करने का प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे शीघ्र ही शासन को भेजा जाएगा। योजना का उद्देश्य आर्थिक संकट के दौरान छोटे व्यापारियों के परिवार को सहायता मुहैया कराना है।

निर्माण कार्य भी शुरू किए जाएंगे

इसके साथ ही नगर पालिका क्षेत्र में शीघ्र ही कुछ निर्माण कार्य भी शुरू किए जाएंगे, जिसके तहत पौने दो करोड़ की लागत से साडा नगर क्षेत्र के कुछ नए आंतरिक मार्गों का निर्माण किया जाएगा जबकि पांच खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत के लिए शहरी विकास मंत्रालय द्वारा ख्ब् लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। जबकि नगर में बनने वाले खेल भवन की डीपीआर स्वीकृति के लिए शहरी विकास मंत्रालय को भेजा जा चुका है।

सुविधाएं मुहैया कराने में सहायक

बहरहाल आर्थिक संसाधनों से जूझ रही नगर पालिका द्वारा कई विकास योजनाओं की स्वीकृति कराना नगरवासियों के लिए अधिक सुविधाएं मुहैया कराने में सहायक हुआ है। उधर, नगर पालिका अध्यक्ष नीरज अग्रवाल व अधिशासी अधिकारी एसपी जोशी ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि सेवानिवृत्त पालिका कर्मियों के बकाया भुगतान के लिए भी शासन स्तर पर वार्ता की जा चुकी है, जिसके लिए शासन से ख्0 मार्च तक शासनादेश जारी करने का आश्वासन मिला है।

Posted By: Inextlive