RANCHI : मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को गरम कपड़े पहनने पर मजबूर कर दिया है। शनिवार की शाम छिटपुट बारिश के बाद रविवार को भी दिनभर आकाश में काले बादल छाए रहे। मौसम के इस मिजाज से टेंपरेचर में गिरावट आई है, जिसका नतीजा है कि ठंड थोड़ी बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आनेवाले दो दिनों तक मौसम के कुछ ऐसा ही रहने का अनुमान है। इस दौरान कहीं-कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है। ऐसे में ठंड बढ़ सकती है।

धूप के दर्शन नहीं

रविवार को दिनभर आसमान में घने बादल छाए रहे। सुबह से लेकर शाम तक लोग धूप के लिए तरसते रह गए। ऐसे मौसम में बाजार भी भी भीड़ थोड़ी कम रही। कुछ लोग गरम कपड़े पहनकर मार्केटिंग करने निकले। अचानक पारा के गिरने से लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं।

बीमारियों को दस्तक

मौसम में अचानक आए इस बदलाव से बीमारियां दस्तक दे रही हैं। पारा के गिरने से लोग बीमार हो रहे हैं। पुरूलिया रोड स्थित सरयू क्लिनिक के डॉ सुरेश प्रसाद ने बताया कि अचानक पारा गिरने से लोगों की सेहत पर इसका विपरीत असर पड़ता है। ऐसे मौसम में संभलकर रहने की जरूरत है। शुरूआत की ठंड बॉडी पर जल्द अटैक करती है।

स्वराज मंच ने जोड़ा तालाब में चलाया सफाई अभियान

रविवार को स्वराज मंच की ओर से बरियातू स्थित जोड़ा तालाब में छठ महापर्व के आगमन के पहले छठ घाटों पर 'सफाई अाियान' चलाया गया, जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वराज मंच के संयोजक जीतेंद्र कुमार सिंह ने की। इस अाियान में मंच के सदस्यों ने जोड़ा तालाब के किनारे जमे कचड़े, गंदगी और घास को साफ किया। मंच ने रांची नगर निगम के अधिकारियों से अपील की है कि छठ व्रतियों की सुविधा को ध्यान में राते हुए सफाई पर ध्यान दिया जाए। इस मौके पर काफी संया में आसपास के युवक मौजूद थे।

Posted By: Inextlive