- सुलेम सराय में नाले का पानी सड़क पर आने से लोग परेशान

- मोहल्ले में फैला है सुअरों का आतंक, स्वाइन फ्लू की संभावना से डरे लोग

- सुलेम सराय में नाले का पानी सड़क पर आने से लोग परेशान

- मोहल्ले में फैला है सुअरों का आतंक, स्वाइन फ्लू की संभावना से डरे लोग

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नगर निगम की लापरवाही लगातार लोगों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। शुक्रवार को सुलेम सराय इलाके में नाले का पानी सड़क पर आ जाने से लोगों में स्वाइन फ्लू की दहशत फैल गई। हुआ यूं कि गंदगी फैलने से इलाके में अचानक सुअरों की संख्या बढ़ गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसे समय जब संक्रामक रोग अपने चरम पर हैं, साफ-सफाई की व्यवस्था में दी जा रही ढील पब्लिक की परेशानी का सबब बन सकती है।

सड़क पर भर गया पानी

सुलेम सराय में एमवी कांवेंट स्कूल के पीछे मोहल्ले में शुक्रवार को अचानक नाला ओवर फ्लो हो गया। जिससे उसका गंदा पानी सड़क पर भर गया। घुटनों तक पानी भर जाने की वजह से इलाके से लोगों का गुजरना दुश्वार हो गया। गंदगी और दुर्गंध फैल जाने से बड़ी संख्या में सुअर व अन्य मवेशी मोहल्ले में मंडराने लगे जिससे स्थानीय पब्लिक में दहशत फैल गई। लोगों का कहना था कि मवेशियों की वजह से संक्रामक रोग फैल सकता है। उन्होंने बताया कि पहले भी नाला ओवरफ्लो होने की शिकायत नगर निगम से की जा चुकी है लेकिन सुनवाई नहीं होती। इस मौसम में ये परिस्थितियां पब्लिक के लिए सिरदर्द पैदा कर सकती हैं।

काम नहीं आई आउट सोर्सिग

एक सितंबर से एडब्ल्यूपी द्वारा शहर में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का काम बंद करने के बाद नगर निगम ने आउट सोर्सिग के जरिए यह अभियान जारी रखा। एजेंसी के थ्रू कर्मचारी रखने के बाद पुन: घरों से कूड़ा इकट्ठा किया जाने लगा लेकिन यह व्यवस्था भी लगभग फेल होने की कगार पर आ चुकी है। जिन इलाकों में कूड़ा कलेक्शन का काम चल रहा है वहां पर गलियों के भीतर हालात काफी नाजुक हैं। मजबूरी में घर का कूड़ा सड़कों पर नजर आने लगा है। उधर, जोन एक यानी धूमनगंज व सुलेम सराय इलाके में डोर टु डोर कूड़ा कलेक्शन नहीं किए जाने से यहां पर ज्यादा दिक्कत हो रही है। इसी का परिणाम रहा कि नाले का पानी चोक होकर सड़कों पर बहने लगा।

घोषित करें राष्ट्रीय आपदा

राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा संगठन के पदाधिकारियों ने सिविल लाइंस चौराहे पर प्रदर्शन कर स्वाइन फ्लू को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। उनका कहना था कि केवल इलाहाबाद नहीं बल्कि पूरा देश इस बीमारी से जूझ रहा है। ऐसे में इसका इलाज व जांच निशुल्क कराई जाए। इस मौके पर अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा, सुजीत मिश्रा, निखिल श्रीवास्तव, अजीत पासी, विपिन कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive