- फ‌र्स्ट मीटिंग के एग्जाम में आए गलत आप्शन, विशेषज्ञ ने की पुष्टि

- पहले दिन 60 फीसदी परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

बरेली : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से शहर के 13 सेंटर्स पर हुई टीजीटी के पेपर में ¨हदी के दो क्वेश्चन के ऑप्शन गलत मिले, जिसकी वजह से परीक्षार्थी परेशान हुए। सवालों के सही ऑप्शन के लिए परीक्षार्थी काफी समय तक उलझे रहे। पेपर में गलत ऑप्शन आने की हिंदी के प्रोफेसर ने भी पुष्टि की है। वहीं पहले दिन 60 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया।

इन सवालों के आप्शन गलत

श्री गुलाब राय इंटर कॉलेज के टीचर डॉ। गोविंद ने बताया कि फ्राइडे को फ‌र्स्ट मीटिंग के पेपर में 'सूफी कबीर नूर मोहम्मद की रचना है' क्वेश्चन पूछा गया था, दो ऑप्शन सही तो गलत थे। इससे परीक्षार्थी काफी देर तक उलझे रहे। वहीं एक और क्वेश्चन में पूछा गया था कि 'हिंदी को राजभाषा के रूप में संवैधानिक मान्यता कब मिली। इसके सभी ऑप्शन गलत थे। इसको लेकर स्टूडेंट्स ने इनवेजीलेटर से शिकायत भी की पर कोई रिजल्ट नहीं निकला।

40 फीसदी ने ड्रॉप किया पेपर

जिले के 16 परीक्षा केंद्रों पर आठ व र्ना मार्च को दो पालियों में 26993 परीक्षार्थियों की टीजीटी की परीक्षा फिक्स की गई है। पहले दिन फ्राइडे को फ‌र्स्ट मीटिंग सुबह 9.30 से 11.30 बजे और सेकेंड मीटिंग 2.30 से 4.30 बजे तक एग्जाम हुआ। पहले दिन 6435 पंजीकृत परीक्षार्थियों में 3802 शामिल हुए और 2635 ने पेपर ड्रॉ किया। सेकेंड मीटिंग में 5376 पंजीकृत परीक्षार्थियों में 3333 एग्जाम दिया और 2043 ने एग्जाम डॉप किया।

Posted By: Inextlive