सर्वर ठीक होते ही टीईटी में आवेदन का बढ़ने लगा ग्राफ

13 लाख के करीब पहुंची रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थियों की संख्या

ALLAHABAD: शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी 2018) का सर्वर ठीक होते ही रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थियों का ग्राफ 13 लाख के करीब पहुंच गया। मंगलवार की शाम छह बजे सर्वर ठीक होने के बाद से बुधवार की शाम करीब साढ़े छह बजे तक साढ़े छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया। सर्वर खराब होने तक ये संख्या करीब सवा छह लाख थी, जो शाम साढ़े छह बजे तक बढ़कर 12,65,780 पर पहुंच गई।

फाइनल आवेदन भी 3 लाख के पार

टीईटी 2018 के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन के साथ ही फीस जमा करके आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या में भी पहले के मुकाबले इजाफा हुआ है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि शाम साढ़े छह बजे तक फाइनल आवेदन करने वालों की संख्या 3,04,268 हो गई है। सर्वर ठीक होने के बाद से लगातार बड़ी संख्या में अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन के बाद फाइनल आवेदन करने की कोशिश में जुटे हैं।

डेट बढ़ने पर फैसला आज

टीईटी के लिए आवेदन में पिछले करीब दस दिनों तक सर्वर की गड़बड़ी की मार झेल रहे अभ्यर्थियों की तरफ से लगातार आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग चल रही थी। इसे देखते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से डेट बढ़ाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। उम्मीद है कि गुरुवार तक आवेदन की डेट बढ़ाने को लेकर शासन की तरफ से फैसला आ सकता है। गौरतलब है कि 4 अक्टूबर ऑन लाइन आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी।

फीस जमा करने में अभी दिक्कत

रजिस्ट्रेशन को लेकर भले ही टीईटी की वेबसाइट पर रिकार्ड बन रहा हो, लेकिन आवेदन पूरा करने के लिए फीस जमा करने में अभी अभ्यर्थियों को दिक्कत आ रही है। इससे फाइनल आवेदन पूरा नहीं हो पा रहा है।

Posted By: Inextlive