-मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में चल रही निप्स टी 10 का समापन

- बीसीए स्पार्टन ने रोज इलेवन को 40 रनों से दी शिकस्त

ALLAHAABD: निप्स टी क्0 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में थर्सडे को बीसीए स्पार्टन ने रोज इलेवन को हराकर ट्राफी पर अपना कब्जा जमा लिया। बीसीए स्पार्टन की ओर से राहुल सिंह ने अहम चार विकेट और बालेश्वर तिवारी ने ख्म् रन का योगदान देकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अंतिम दिन प्रतियोगिता के समापन पर चीफ गेस्ट के रूप में एमपी श्यामाचरण गुप्ता मौजूद रहे। उन्होंने विजेता टीम को ट्राफी एवं चेक प्रदान किया।

बीसीए स्पार्टन ने बनाए 7फ् रन

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में अंतिम दिन हुए फाइनल मुकाबले में बीसीए स्पार्टन का सामना बीसीए रोज इलेवन की टीम से हुआ। टॉस जीतकर पहले बीसीए स्पार्टन की टीम ने बल्लेबाजी शुरू की। ओपनर बल्लेबाज के रूप में राहुल सिंह व बालेश्वर सिंह की जोड़ी ग्राउंड पर खेलने उतरी। मगर राहुल सिंह ज्यादा देर तक पिच पर नहंी टिके सके और बिना रन बनाए आउट हो गए। बालेश्वर तिवारी ने ख्8 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थित में पहुंचाया। इसके बाद आए प्रहलाद सिंह ने क्ब्, दीपक सिंह ने क्7 बनाए। बीसीए स्पार्टन की पूरी टीम दस ओवर में 7फ् रन बनाकर आउट हो गई। बीसीए रोज इलेवन के फिरोज खान और संस्कार ने क्रमश टीम के लिए दो-दो विकेट झटके।

मिली करारी हार

7ब् रन का टारगेट लेकर ग्राउंड पर उतरी बीसीए रोज इलेवन की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का एक भी प्लेयर दहाई अंक को नहीं छू सका। नतीजा यह रहा कि बीसीए इलेवन की पूरी टीम 9 ओवर में महज फ्फ् रन पर ही सिमट गई। टीम के एकमात्र बल्लेबाज फिरोज ने सबसे अधिक 9 रन बनाए। टीम को एक्स्ट्रा क्ब् रन मिले। बीसीए स्पार्टन के घातक गेंदबाजं राहुल सिंह ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। अन्य गेंदबाजों में धीरेन्द्र एवं प्रहलाद ने तीन और दो विकेट झटके। बीसीए स्पार्टन ने ब्0 रन से मैच जीतकर ट्राफी पर अपना कब्जा जमा लिया।

Posted By: Inextlive