विधायक सत्यवीर त्यागी, सोमेंद्र तोमर के आश्वासन पर ट्रैक से हटाया शव

नौचंदी, संगम और खुर्जा एक्सपे्रस समेत कई ट्रेने खड़ी रहीं

Meerut। चांदसारा गांव से शुक्रवार को लापता हुए एक बच्चे का शव शनिवार को अंडरपास के पानी में तैरता मिला। गुस्साए ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक पर शव रखकर हंगामा किया, जिससे खुर्जा पैंसेजर करीब चार घंटे हाल्ट पर खड़ी रही। बाद में विधायक सोमेंद्र तोमर और सत्यवीर त्यागी के समझाने के बाद ग्रामीणों ने शव को ट्रैक से हटाया।

स्कूल बस को देखने आया था

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को चांदसारा हाल्ट पर पानी में डूबी स्कूल बस को देखने के लिए आया गांव का ही 10 साल का बच्चा समीर पुत्र वकील गायब हो गया था। उसकी खूब तलाश की गई लेकिन वह नहीं मिला। शनिवार को समीर का शव पानी में तैरता मिला। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को रेलवे ट्रैक पर रख दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि मृतक के पिता वकील को मुआवजा दिलाया जाए। जानकारी पर भाजपा विधायक सत्यवीर त्यागी और सोमेंद्र तोमर मौके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोगों ने शव को ट्रैक से हटाया।

अफसर रहे मौजूद

मौके पर पहुंचे एडीएम प्रशासन रामचंद्र और एसपी सिटी रणविजय सिंह से लोगों ने अंडरपास बंद कराने की मांग की। दोनों अफसरों ने अंडरपास को बंद कराने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम की कार्रवाई के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।

सांसद-डीआरएम ने किया निरीक्षण

भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल और डीआरएम एके सिंघल ने शनिवार को हादसे के बाद चांदसारा हाल्ट पर बने अंडरपास का निरीक्षण किया। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने अंडरपास में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है।

रोकी गई ट्रेनें

गुस्साई भीड़ ने शनिवार सुबह मेरठ-हापुड़ रेलमार्ग बाधित कर नौचंदी और संगम समेत खुर्जा एक्सपे्रस के समय को बाधित कर दिया। रेलमार्ग पर हंगामे के चलते इलाहाबाद से आ रही नौचंदी एक्सप्रेस को दो घंटे से अधिक समय के लिए ट्रेक पर ही रोक दिया गया। मामले की जानकारी मिलते ही रेल अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए.सीनियर सेक्शन इंजीनियर विमल शर्मा ने बताया कि अंडरपास पूरी तरह तैयार नहीं था इसलिए रेलवे ने अभी इसका हैंडओवर निर्माण विभाग से नहीं लिया था।

अलर्ट हुआ दिल्ली मुख्यालय

जिस जगह हादसा हुआ वह रूट मुरादाबाद डिविजन के अंतर्गत आता है लेकिन नौचंदी एक्सप्रेस के 2 घंटे से अधिक समय तक रूकने के बाद सिटी स्टेशन पर अधिकारियों से लेकर दिल्ली मुख्यालय तक हड़कंप मचा रहा।

पैदल चले लोग

मेरठ में एलटी की परीक्षा देने के लिए पहुंचे जालौन, सुल्तानपुर, इलाहाबाद, जौनपुर समेत कई जनपदों के परीक्षार्थी खुर्जा पैसेंजर से मेरठ जा रहे थे। चांदसारा हाल्ट में फंसने के कारण सैंकड़ों युवाओं ने पैदल ही हापुड़ रोड तक करीब 8 किमी का सफर तय किया।

Posted By: Inextlive