40 बस शेल्टर बनाए जाने हैं शहर में

20 बस शेल्टर बनकर हो गए हैं तैयार

10 दिन में पूरा हो जाएगा काम

5 बस शेल्टर पहले होंगे कनेक्ट

- सभी बस शेल्टर को वीटीएस से किया जाएगा कनेक्ट

- 5 जुलाई तक 5 बस शेल्टर होंगे वीटीएस से कनेक्ट

LUCKNOW:

सिटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को बस शेल्टर पर बसों के इंतजार में घंटों नहीं खड़े होना होगा। यहां लगी स्क्रीन ही उन्हें बता देगी कि बस कितने बजे आएगी। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत राजधानी में तैयार स्मार्ट बस शेल्टर और सिटी बसों को जोड़े जाने की तैयारी पूरी हो गई है। सिटी बस प्रबंधन के अनुसार अगले दस दिन में यह काम कर लिया जाएगा।

अब नहीं होगी परेशानी

राजधानी में 20 स्मार्ट सिटी बस शेल्टर तैयार हो गए हैं। इन सभी पर एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। इस स्क्रीन को शहर में चल रही सिटी बसों से कनेक्ट किया जाएगा। वीटीएस से लिंक होने के बाद शेल्टर पर खड़े यात्री को स्क्रीन देखकर ही पता चल जाएगा कि वहां आने वाली बस अभी कितनी दूर है।

वीटीएस से जुड़ेंगी बसें

सिटी बस प्रबंधन के अधिकारियों के अनुसार शनिवार को स्मार्ट सिटी की बैठक में यात्रियों को बेहतर ट्रांसपोर्ट सुविधा देने का निर्णय लिया गया। तय किया गया कि शहर में 40 बस शेल्टर बनाए जाएंगे। जिसमें से 20 तैयार भी हो गए हैं। यहां यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। वीटीएस से जुड़ने के बाद लोगों को शेल्टर पर सिटी बसों की जानकारी आसानी से मिल जाएगी। सबसे पहले आलमबाग थाना, मवैया मेट्रो स्टेशन, टेढ़ी पुलिया, आलमबाग मेट्रो स्टेशन और अवध हास्पिटल के पास बने बस शेल्टर पर एलईडी स्क्रीन लगाकर इसे वीटीएस से कनेक्ट किया जाएगा।

कोट

पांच जुलाई तक पांच स्मार्ट बस शेल्टर को सिटी बसों में लगे वीटीएस से कनेक्ट कर दिया जाएगा। बस शेल्टर पर कई तरह की सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी।

आरिफ सकलेन

एमडी, सिटी बस प्रबंधन

Posted By: Inextlive