लाखों रुपए का हुआ नुकसान, पूरे शहर में रही अफरातफरी व दहशत

लोगों व फायर कर्मियों की सक्रियता से बच गया बड़ा हादसा

बस्ती के बीच पटाखा गोदाम में आग, लाखों का नुकसान

prataogarh@inext.co.in

PRATAPGARH (14 Nov.JNN): शहर के रिहायसी एरिया में स्थित अवैध पटाखा गोदाम में शनिवार की दोपहर आग लग गई। अंदर रखे पटाखों की आवाज सुन व उठते धुएं के गुबार को देख पूरा मोहल्ला सकते में आ गया। बगैर देर किए लोगों ने खबर फायर कर्मियों को दी। सूचना मिलते ही पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों व स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाई गई। गोदाम में रखा लाखों रुपए का पटाखा नष्ट हो गया। फायर कर्मी थोड़ी देर और न पहुंचते तो आग आस पास के घरों को भी अपने आगोश में ले लेती।

रिहायसी बस्ती के बीच था गोदाम

नगर के सदर बाजार निवासी नरेंद्र ऊमरवैश्य पटाखा के लाइसेंसी कारोबारी हैं। वह दीपावली पर्व के मद्देनजर एक गोदाम श्यामबिहारी गली बना कर उसमें लाखों रुपए का पटाखा डंप कर रखे थे। उनके इसी गोदाम में दोपहर करीब 12 बजे अचानक आग लग गई। कमरे के अंदर पटाखों की आवाज व झरोखों से निकलते धुएं को देख लोग सकते में आ गए। उनका शोर सुन आस पास के तमाम लोग वहां इकट्ठा हो गए।

तीन घंटे परिश्रम के बाद बुझी आग

बगैर देर किए किसी ने खबर फायर कर्मियों को दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंच गए और लोगों की मदद से करीब तीन घंटे कड़ी मेहनत के बाद आग को पूरी तरह बुझाने में कामयाब हुए। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि आग की भीषणता को देखते हुए आस पास के लोग दहशत में रहे।

बच गया बेल्हा में बड़ा हादसा

लोगों का कहना था कि यदि फायर कर्मी थोड़ी देर और किए होते तो आग पड़ोस के घरों को भी चपेट में ले लेती। प्रथम दृष्टया पुलिस आग का कारण विद्युत तार के शार्टसर्किट को मान रही है। प्रभारी कोतवाल एके मिश्र ने बताया कि गोदाम मालिक पर रिहायशी इलाके में पटाखा रखा गोदाम बनाने का मामला दर्ज किया जाएगा।

Posted By: Inextlive