आई एक्सक्लूसिव

-पीडब्ल्यूडी और नगर निगम ने शुरू किया सड़कों का निर्माण व पैचवर्क, नगर निगम ने 2 करोड़ से 95 सड़कों के निर्माण के टेंडर किए

-पीडब्ल्यूडी ने शुरू किया शहर के 4 मुख्य मार्गो का निर्माण कार्य, 2.5 करोड़ से 528 सड़कों का 600 किमी लंबा पैच वर्क पूरा किया

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र : बारिश में पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी, शहर की सड़कों के अब अच्छे दिन आने वाले हैं। पीडब्ल्यूडी और नगर निगम ने सड़कों के निर्माण में तेजी दिखाते हुए कार्य शुरू कर दिया है। नगर निगम ने 2 करोड़ से 95 सड़कों के निर्माण और पैचवर्क के टेंडर भी कर दिए हैं। कई सड़कों के लिए वर्क ऑर्डर जारी हो गए हैं। वहीं पीडब्ल्यूडी ने भी 2.5 करोड़ की लागत स शहर की 528 सड़कों पर 600 किमी। पैचवर्क पूरा कर लिया है । अब शहर की 4 मुख्य सड़कों का निर्माण शुरू कर दिया है। बता दें कि शहर में सबसे ज्यादा सड़कें पीडब्ल्यूडी और नगर निगम की हैं।

600 किमी। पैचवर्क

विजय नगर से नमक फैक्ट्री और डिप्टी पड़ाव से जरीबचौकी तक सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। वहीं डबल पुलिया से रावतपुर क्रॉसिंग तक और केएफसीएल से पनकी बाईपास तक निर्माण कार्य दीपावली से पहले पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने 4 टीमें भी बना दी हैं। अवस्थापना निधि से आए बजट से नगर निगम ने लगभग 2 करोड़ से 95 सड़कों के लिए के टेंडर प्रक्रिया को 17 अक्टूबर को पूरा कर लिया है। वहीं 97 सड़कों के निर्माण और पैचवर्क के लिए 17 नवंबर को टेंडर फिर से ओपन किए जाने हैं। जो लगभग 1.5 करोड़ रुपए के होंगे।

-----------

पीडब्ल्यूडी इन सड़कों को बनाएगी

1. विजय नगर से नमक फैक्ट्री चौराहे तक।

2. डबल पुलिया से रावतपुर क्रॉसिंग तक।

3. डिप्टी पड़ाव से जरीबचौकी तक।

4. केएफसीएल से पनकी बाईपास तक।

-----------

इन सड़कों का निर्माण जल्द होगा शुरू

1. सरोजनी नगर से लोहामंडी और संत नगर तक।

2. जीवन गार्डन से सड़क और नाली निर्माण।

3. श्याम भवन से बैंक ऑफ इंडिया गुमटी तक।

4. नेताजी नगर में सड़क निर्माण।

5. बर्रा स्थित प्रेरणा विहार में सड़क निर्माण।

6. डीएवी नाला से टैफ्को तक सड़क सुधार।

7. स्वरूप नगर से जस्स सिंह मार्ग तक सड़क सुधार।

8. संजय गांधी और मालवीय नगर में सड़क निर्माण।

-----------

खराब हो चुकी सड़कों के निर्माण कार्य में तेजी लाई गई है। दीपावली से पहले शहर की अधिकतर सड़कों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। लगभग 97 सड़कों के निर्माण और पैचवर्क के टेंडर भी जल्द ओपन होंगे।

-मनीष कुमार सिंह, चीफ इंजीनियर, नगर निगम।

-------

सड़कों के पैचवर्क और निर्माण कार्य लगातार जारी है। विभाग द्वारा 2.5 करोड़ की लागत से 528 सड़कों पर पैचवर्क पूरा कर लिया गया है। 4 मुख्य सड़कों में से 2 सड़कों का निर्माण पूरा होने वाला है।

-राकेश कुमार सिंह, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी

Posted By: Inextlive