कुंभ कार्यो की समीक्षा बैठक में भड़के कमिश्नर ने अधिकारियों को लगाई फटकार

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला से पहले बनी सड़कों के जगह-जगह धंसने और क्षतिग्रस्त होने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर डॉ. आशीष कुमार गोयल ने गुरुवार को जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई. उन्होंने 24 घंटे के अंदर धंसी सड़कों की मरम्मत कराने का आदेश दिया. लापरवाही पर कारवाई की चेतावनी भी दी.

भुगतान के लिए न करें लापरवाही

समीक्षा बैठक में कमिश्नर डॉ. गोयल ने अधिकारियों से कहा कि वित्तीय वर्ष समापन के दबाव में किसी प्रकार की जल्दबाजी न की जाय. उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि कायरें में कमी पाये जाने, कार्यादेश के अनुरूप कार्य न होने, थर्ड पार्टी निरीक्षण में दी गयी कमियों को पूरा न किये जाने की दशा में भुगतान रोक दिया जाए.

लीकेज के कारण धंसी सड़क

चौफटका से बेगम बाजार के बीच सड़क धंसने पर कमिश्नर ने नाराजगी जताई. जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई. कहा कि यदि इस तरह की कमी कहीं नजर आती है तो उसे तत्काल 24 घंटे के अंदर ठीक कराया जाए. लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि धूमनगंज में जिस स्थान पर सड़क धंसी है, वहां सतह से 20 फीट नीचे गहरी सीवर लाइन के मैन होल चैम्बर में लीकेज है. सड़क के निर्माण में किसी प्रकार की कमी नहीं की गई है. मेन होल क्षतिग्रस्त होने से जहां सड़क धंसी है वहां क्षतिग्रस्त होने वाली सड़क का मरम्मत गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा कराया जा रहा है.

बगैर अनुमति के नहीं खोदें

जिलाधिकारी प्रयागराज भानुचन्द्र गोस्वामी ने कहा कि अब बिना अनुमति के सड़कों की कटिंग करना दंडनीय अपराध होगा. अनुमति दिये जाने की प्रक्रिया एक विशेष प्रोफार्मा के आवेदन प्रपत्र पर ही दी जायेगी. इसमें सारी जानकारी होगी. प्रोफार्मा पर हस्ताक्षर के बाद ही शर्तो के अनुसार सड़क खोदने की परमिशन दी जाएगी. कमिश्नर ने जल निगम व गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए बिना अनुमति सड़क की खोदाई न करने का आदेश दिया.

Posted By: Vijay Pandey