-ऑल इंडिया कॉन्फ्रेंस ऑफ इंटेलेक्चुअल्स के एनुअल फंक्शन में बोले प। बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : राष्ट्रीय चरित्र का निर्माण कैसे हो जब देश ही एकजुट नहीं है। एकजुटता की सीख हमें अमेरिका से लेनी चाहिए। जब अमेरिका पर हमले हुए तो सभी राजनीतिक दलों ने एक साथ एक सुर में आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाई। यह बात प। बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने बीएनएसडी शिक्षा निकेतन में आयोजित ऑल इंडिया कांफ्रेंस ऑफ इंटेलेक्चुअल्स में बोल रहे थे।

पश्चिम बंगाल की दश्ा चिंतनीय

राष्ट्रीय चरित्र निर्माण में बुद्धजीवियों की भूमिका विषय पर गोष्ठी को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि देश में राष्ट्रविरोधी शक्तियों को परोक्ष रूप से बढ़ाया जा रहा है। हमें उन भारतीयों से सीखने की जरूरत है, जो यूएसए, यूके, जर्मनी व फ्रांस में रहते हुए अपने अंदर राष्ट्रभावना रखते हैं। राज्यपाल ने बोलते हुए कहा कि कश्मीर में आतंक फैलाने वालों को जब सेना घुसकर मारती है तो कुछ लोग उस पर भी प्रश्न उठाते हैं। यह हमारा राष्ट्रीय चरित्र नहीं है। कार्यक्त्रम में संस्था के महासचिव रजनीश प्रकाश त्यागी, प्रिंसिपल डा। अंगद सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

--------------

इन्हें मिला कानपुर रत्न

डॉ। अलका दीक्षित, डॉ। ओम प्रकाश आनंद, डॉ। राकेश कुमार वर्मा, आदित्य शंकर बाजपेयी, गुरु प्रसाद अग्रवाल, पन्ना देवी जैन, मनोज कुमार अग्रवाल, सुशील मिश्रा, ललित खन्ना को राज्यपाल ने कानपुर रत्न से सम्मानित किया।

Posted By: Inextlive