RANCHI : सोमवार की दोपहर 2.30 बजे के करीब सिविल कोर्ट कैंपस में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब सुचित्रा मिश्रा मर्डर केस में आरोपी व ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर डॉ एसबीपी मेहता की सरेआम पिटाई हो गई। सुचित्रा की भाभी ललिता देवी ने एसबीपी मेहता की पिटाई की। गौरतलब है कि सुचित्रा मर्डर केस को लेकर सोमवार को अपर न्यायायुक्त मनोज प्रसाद की अदालत में छह आरोपियों के खिलाफ फैसला सुनाया जाना था। इसी सिलसिले में आरोपी डॉ एसबीपी मेहता भी कोर्ट में आए हुए थे।

बीच-बचाव के लिए नहीं कोई आया सामने

कोर्ट कैंपस में ऑक्सफोर्ड स्कूल के डायरेक्टर व ओनर डॉ एसबीपी मेहता पर सुचित्रा मिश्रा की भाभी ललिता देवी की नजर जैसे ही गई, उसका गुस्सा फूट पड़ा। वह यह कहते हुए आगे बढ़ी कि इसी शख्स के कारण उनलोगों को यह दिन देखने पड़ रहा है। इसके बाद उन्होंने एसबीपी मेहता के शर्ट का कॉलर पकड़ लिया और पिटाई करनी शुरू कर दी। इस नजारे को देखने के लिए वहां भीड़ जुट गई। इसमें वकील भी शामिल थे, लेकिन कोई भी बीच-बचाव करने के लिए सामने नहीं आया। किसी तरह एसबीपी मेहता कोर्ट कैंपस से निकलने में सफल रहे।

हाईकोर्ट में है मामला

अपर न्यायायुक्त मनोज प्रसाद की अदालत में सोमवार को सुचित्रा मर्डर केस में फैसला आना था। इस फैसले को रोकने के लिए अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत में आवेदन दिया गया। आवेदन में कहा गया है कि सुचित्रा मर्डर केस की सीबीआई जांच को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में मामला है। इसके अलावे आवेदन के जरिए मामले को महिला फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने का भी आग्रह किया गया है।

पूरी जांच के बाद सुनाया जाए फैसला

सुचित्रा मिश्रा के फैमिली मेंबर्स का कहना है कि पैसे और पहचान के बल पर आरोपी एसबीपी मेहता इस मामले को प्रभावित कर बच सकता है। ऐसे में सूचित्रा मर्डर केस की पूरी जांच किए बिना फैसला नहीं सुनाया जाए। गौरतलब है कि इस मामले में आरोपी एसबीपी मेहता को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। मेहता को बेल मिलने से सुचित्रा के फैमिली मेंबर्स नाराज हैं। यही वजह है कि कोर्ट कैंपस में एसबीपी मेहता की सुचित्रा की भाभी ने पिटाई कर डाली।

ऑक्सफोर्ड स्कूल की वार्डेन थी सुचित्रा मिश्रा

सुचित्रा मिश्रा ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, लोअर चुटिया में वार्डेन के पद पर थीं। 11 मई 2012 को धुर्वा डैम के पास सुचित्रा की हत्या कर दी गई थी। इस बाबत सुचित्रा मिश्रा के भाई गोविंद पांडेय ने धुर्वा थाना में डॉ एसबीपी मेहता समेत कई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इस सिलसिले में धुर्वा पुलिस ने एसबीपी मेहता समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन कोर्ट से जमानत मिलने के बाद एसबीपी मेहता जेल से बाहर है।

Posted By: Inextlive