दुल्हन ने किया शादी से इनकार

टूंडला : रुकने की व्यवस्था न होने पर दूल्हे के नाराज होकर मंडप से उठकर भाग जाने से नाराज एक दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। कन्या पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने दूल्हे व उसके पिता को हिरासत में ले लिया। दिन भरी चली पंचायत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला। कन्या के लिए दूसरे वर की तलाश की जा रही है।

दावत खाने के बाद तूल पकड़ा मामला

शुक्रवार रात थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव गढ़ैया से टूंडला थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर में बारात आई। नाश्ता करने के बाद धूमधाम से बारात चढ़ाई गई। दरवाजे का कार्यक्रम भी धूमधाम से संपन्न हुआ। बारातियों ने जमकर दावत का लुफ्त उठाया, लेकिन दावत खाने के बाद जैसे ही बारातियों ने रुकने को जगह की मांग की तो बात बिगड़ गई, क्योंकि कन्या पक्ष द्वारा पन्द्रह किलोमीटर दूर से आई बारात के रुकने की कोई व्यवस्था नहीं की थी। इसी बीच बाराती भड़क गए और दूल्हे को मंडप से उठाकर बस में बिठाकर विवाह स्थल से चले आए।

डीएम-एडीएम तक पहुंचे लड़की वाले

जब तक कन्या पक्ष के लोग कुछ समझ पाते बस जा चुकी थी। लेकिन एक बाराती ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया, जिसे उन्होंने बंधक बना लिया। सुबह दूल्हे व उसके परिजनों को फिर से गांव बुलाया गया। फिर से शादी की रस्म शुरु कराई जाती उससे पहले ही लड़की ने भी लड़के से शादी से इंकार कर दिया। पंचायत कर लड़की को मनाने का भी प्रयास हुआ, लेकिन बात नहीं बनी। मामला अपर जिलाधिकारी कर्मेद्र सिंह एवं जिलाधिकारी विजय किरन आनंद तक जा पहुंचा।

अफसरों के सामने भी दुल्हन ने किया इंकार

अधिकारियों के सामने भी दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। डीएम के आदेश पर पुलिस ने दूल्हा व उसके पिता को हिरासत में ले लिया। कोतवाली में बैठे दूल्हे व उनके पिता का कहना है कि लड़की पक्ष ने उनका जेवर व पूरा चढ़ावा भी ले लिया है। जबकि वह शादी करने को तैयार हैं। पुलिस पंचायत के माध्यम से हल निकलने का इंतजार कर रही है। कन्या पक्ष दुल्हन के लिए दूसरे वर की तलाश कर रहा है।

Posted By: Inextlive