- 24 घंटे के अंतराल में हुई नगर में दो घटनाएं

- लोग परेशान, पीडि़तों को टरकाकर पुलिस बनी अंजान

UNNAO:

कस्बे में करीब फ् माह के अंतराल में आधा दर्जन से ज्यादा की लूट और टप्पेबाजी की घटनाओं ने लोगों का सुख और चैन छीन लिया है। दूसरी तरफ इनके खुलासे में नाकाम पुलिस ने शिकायत दर्ज न कर बदमाशों के हौसले बढ़ा दिए हैं। इसी का परिणाम है कि मंगलवार को पुराना बस स्टाप पर टप्पेबाजों ने कांथा निवासी एक युवक को अपना शिकार बनाया और उससे सोने की चेन, पर्स आदि सामान झटक लिए। इससे पहले सोमवार को भइया जी गैस सर्विस के पास सलेमपुर से आये एक वृद्ध को टप्पेबाजों ने अपना शिकार बना क्0 हजार रुपए ठगे थे। नवाबगंज चौकी पुलिस ने दोनों ही मामलों में शिकायती पत्र लेकर पीडि़तों को चलता कर दिया। रिपोर्ट का अब तक कुछ अता पता ही नहीं है।

मंदिर जाने का रास्ता पूछा था

मंगलवार कांथा गांव निवासी नंदकिशोर पुत्र बिल्लेश्वर नवाबगंज अपने एक रिश्तेदार के घर आया था। जहां से वह नगर के पुराना बस स्टाप पर किसी काम के लिए लगभग क्क् बजे पहुंचा। इसी बीच दो युवकों ने उससे मंदिर जाने का पता पूछा। पूछताछ में ही दोनों उसे किनारे ले गए और अपने जाल में फंसा कर उसकी ख् तोले की सोने की चेन और पर्स झटक ली। नंदकिशोर कुछ समझ पाता उससे पहले ही दोनों टप्पेबाज वहां से भाग निकले। आस पास के दुकानदारों ने भी बताया कि वह युवक सफेद शर्ट और काली पैंट पहने था और उसके साथ एक और युवक था, लेकिन बातचीत से लग रहा था तीनों आपस में परिचित हैं। इसी वजह से लोग समझ नहीं पाये और बदमाश भाग निकले। पीडि़त ने चौकी पुलिस को घटना की सूचना दी, लेकिन उसे पुलिस ने चलता कर दिया।

इससे पहले सोमवार को गुरूप्रसाद स्व। दीवान निवासी सलेमपुर बेटी की शादी के तैयारियों के चलते नवाबगंज खरीदारी करने आया था, इस दौरान उसे नगर की भैइया जी गैस एजेंसी से गैस सिलेंडर भी लेना था तो वह लाइन में खड़ा था उससे किसी ने कहा कि नीचे क्0 का नोट पड़ा है वह उठाने लगा तो उसके पास रखे क्0 हजार रुपये किसी ने पार कर दिये। इसके बाद पीडि़त ने बताया कि वह नवाबगंज चौकी पुलिस के पास गया था, लेकिन वहां पुलिस ने शिकायती पत्र लेकर कहा कि वहीं जाकर देखो, पैसे वहीं कही गिरे होगे।

इन घटनाओं को भी है खुलासे का इंतजार

- ख्फ् फरवरी को नगर की एक बैंक से बेटी की शादी के लिए रुपए निकालने आए कटेहरु निवासी रज्जन लाल व उसके पुत्र लल्लूराम से टप्पेबाजों ने बैंक के बाहर से ही ब्9 हजार भ्00 रुपए पार कर दिए।

- इससे पहले हिन्दुस्तान यूनीलीवर के गोदाम से ख्भ् लाख रुपए का माल बदमाशों ने रात के समय लूट लिया था। इस मामले में भी अब तक कोई ठोस कार्यवाही नही हुई है।

- ख्क् नवंबर ख्0क्ब् को अजगैन थाना अंतर्गत ब्लाक परिसर में बने सरकारी आवास पर खुद को चौकी प्रभारी बता बदमाशों ने ग्राम पंचायत अधिकारी परशुराम वर्मा को बंधक बना लगभग भ् लाख की नकदी व आभूषण लूटे थे।

Posted By: Inextlive