RUDRAPRAYAG (JNN): केदारघाटी में वायुसेना के सबसे बड़े मालवाहक हेलीकॉप्टर एमआई-ख्म् के उतरने का शुभ मुहूर्त फ्राइडे को भी नहीं आया। पहले से तय प्रोग्राम के अनुसार, फ्राइडे को चंडीगढ़ से गोचर के लिए उड़ान भरने को तैयार खड़ा एमआई-ख्म् पूरा दिन खराब मौसम के ठीक होने के इंतजार में फंसा रहा। इस हेलीकॉप्टर को पहले गोचर उतरने के बाद यहां से केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण में काम आने वाली भारी-भरकम मशीनें लेकर ट्रायल उड़ान भरनी थी।

एक बजे पहुंचना था गोचर

पहले से सेट प्रोग्राम में एमआई-ख्म् को फ्राइडे दोपहर एक बजे गोचर पहुंचना था, लेकिन वह चंडीगढ़ से उड़ान नहीं भर सका। पूरे दिन वायुसेना के विंग कमांडर डीएस तुंग चंडीगढ़ से मौसम का अपडेट लेते रहे। वहीं एमआई-ख्म् की लैंडिग को लेकर रुद्रप्रयाग का पूरा जिला प्रशासन भी गोचर पहुंचा था। एसडीएम सदर सीएस चौहान सुबह से ही लैंडिंग की प्रिप्रेशन जांच रहे थे, तो फायर डिपार्टमेंट के व्हीकल्स भी मौके पर पहुंच गए थे। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने भी गोचर में क्000 लीटर एयर फ्यूल भी पहुंचा दिया है।

फ्राइडे को बंद रहा केदारनाथ में कंस्ट्रक्शन

मौसम खराब होने से केदारनाथ में भी फ्राइडे को कोई निर्माण कार्य नहीं हो सका। बर्फबारी व ठंड के बीच मजदूर अपने कमरों में ही दुबके रहे। निम के प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल ने बताया कि अब सेटरडे को एमआई-ख्म् की केदारनाथ के लिए ट्रायल उड़ान भरने की उम्मीद है।

फोटो-ख्आरडीपीपी-क्

गोचर से इन भारी मशीनों को एमआई-ख्म् से केदारनाथ पहुंचाया जाना है।

Posted By: Inextlive