- 17 फरवरी के बाद रीजनल ऑफिस से ले सकते हैं एडमिट कार्ड

- सेम डे एडमिट कार्ड देने की सुविधा दी, दो मार्च से होने हैं एग्जाम

ravi.priya@inext.co.in

DEHRADUN : अगर आप सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन के बोर्ड एग्जाम में बतौर प्राइवेट कैंडिडेट शामिल होने जा रहे हैं और एडमिट कार्ड प्राप्त न होने से परेशान हैं। तो घबराइए नहीं सीबीएसई रीजनल ऑफिस ने आपके लिए विशेष सुविधा की व्यवस्था की है। बोर्ड ने जिन कैंडिडेट्स को अभी तक एडमिट कार्ड नहीं मिल पाए हैं उनके लिए सेम डे एडमिट कार्ड प्रदान करने की व्यवस्था की है।

की गई विशेष व्यवस्था

देशभर में सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम दो मार्च से होने हैं। इस बार स्कूल लेवल पर एडमिट कार्ड के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है। इसके अलावा प्राइवेट कैंडिडेट्स के लिए बोर्ड की ओर से स्पीड पोस्ट के जरिए पहले ही एडमिट कार्ड भेजे जा चुके हैं, लेकिन काफी संख्या में प्राइवेट कैंडिडेट्स के पास अभी तक एडमिट कार्ड नहीं पहुंच पाए हैं। जिस कारण से स्टूडेंट्स परेशानी का सामना कर रहे थे। इसी परेशानी को देखते हुए सीबीएसई के देहरादून रीजनल ऑफिस ने स्टूडेंट्स के लिए विशेष व्यवस्था की है।

क्8 फरवरी से कर सकते हैं अप्लाई

बोर्ड की इस विशेष सुविधा के तहत कैंडिडेट को सेम डे एडमिट कार्ड प्रदान किया जाएगा। ताकि स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम फेस न करनी पड़े। इसके लिए कैंडिडेट्स को केवल भ्0 रुपए एडमिट कार्ड फीस के साथ अपनी दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ व एडमिट कार्ड प्रदान किए जाने को लेकर एक एप्लीकेशन देनी होगी। इसके बाद बोर्ड अधिकारी द्वारा कैंडिडेट का वैरिफिकेशन कर उसी समय एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। कैंडिडेट्स क्7 जनवरी के बाद इस व्यवस्था का लाभ उठा सकते हैं।

---

स्पीड पोस्ट से एडमिट कार्ड भेजे जा चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी किसी कैंडिडेट को एडमिट कार्ड नहीं मिल पाया है तो वह वेडनसडे से बोर्ड एग्जाम से एक दिन पहले तक भी रीजनल ऑफिस में अप्लाई कर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकता है।

- मनोज श्रीवास्तव, डायरेक्टर,

सीबीएसई देहरादून

Posted By: Inextlive