- आई एक्सक्लूसिव

- 30 नवंबर से बस अड्डे में लगेगा कार्ड कैंप

- 2000 रुपये तक होगी कार्ड की लिमिट

kanpur@inext.co.in

KANPUR। अब बस में सफर करने के लिए कैश की जरुरत नहीं रह जाएगी। रोडवेज विभाग नोटबंदी से परेशान लोगों के लिए कैशलेस कार्ड की सुविधा लाने जा रहा है। जिसके बाद सफर करने में आराम हो जाएगा। 30 नवंबर से ये कार्ड बस अड्डों पर बनने शुरू हो जाएंगे।

500 से 2000 रुपये तक रिचार्ज

इस प्रीपेड कार्ड के लिए आप 500 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक रिचार्ज करवा सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि ये कार्ड तुरंत ही एक्टिव हो जाएगा। नोटबंदी के बाद से पैसेंजर्स व कंडक्टर्स के बीच अक्सर पैसे को लेकर विवाद होने की जानकारी मिल रही हैं। राजस्व में भी नोटबंदी के बाद तेजी से गिरावट आई है। एमडी मृत्युंजय कुमार ने सभी बस अड्डों पर प्रीपेड कार्ड बनाने के आदेश दिए हैं। इन कार्डो की सबसे खास बात ये होगी कि इसे खरीदकर तुरंत ही सफर कर सकते हैं। यह प्री एक्टिवेटेड कार्ड होगा। जिसमें तत्काल सर्विस शुरू हो जाएगी।

बस अड्डों में लगेंगे कैंप

प्रीपेड कार्ड के लिए बस अड्डों में कैंप लगाए जाएंगे। झकरकटी और चुन्नीगंज बस अड्डे पर स्थाई काउंटर लगाकर कार्ड बनाए जाएंगे। एसबीआई व आईसीआईसीआई बैंक ये कैंप लगाएगा। ये कार्ड बाद में रिन्यू भी हो सकेंगे।

इस तरह से बनवाएं कार्ड

प्रीपेड कार्ड के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पचास रुपए में ये रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। जिसके साथ ही कार्ड भी मिल जाएगा। इसके लिए पैसेंजर्स को फोटो और पहचान पत्र की एक फोटो कॉपी देनी होगी। न्यूनतम पांच सौ रुपये और अधिकतम दो हजार रुपये तक का रिचार्ज हो सकेगा। ये रिचार्ज बस अड्डे पर बने बैंक के काउंटरों पर ही हो सकेगा।

'प्री-पेड कार्ड से रोडवेज के पैसेंजर्स को काफी आराम होगा। फुटकर की समस्या खत्म होगी। 30 नवंबर से ये कैंप बस अड्डों में लगेंगे। इसके बाद लोगों को सहूलियत मिलेगी.'

- नीरज सक्सेना, आरएम

कानपुर कॉलिंग

क्या आपको लगता है कि रोडवेज विभाग सेवाओं को अपग्रेड कर रहा है?

फोन-9838202058

कॉलिंग-9838202058

फेसबुक-

Posted By: Inextlive