सीओ फ‌र्स्ट को मिली आबकारी में मिले नोटकांड की जांच

ALLAHABAD: सर्कुलर रोड स्थित आबकारी कालोनी में मिले नोटकांड की जांच में अधिकारियों पर भी शिकंजा कसने लगा है। इसमें आबकारी विभाग के अपर आयुक्त (लाइसेंसिंग) अविनाश मणि त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चौकी इंचार्ज राजापुर अमित कुमार दुबे की तहरीर पर कैंट पुलिस पुलिस ने अविनाश मणि के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की। अब मामले की विवेचना सीओ फ‌र्स्ट शिवराज करेंगे।

22 लाख गायब होने का मामला

सर्कुलर रोड स्थित आबकारी (पिंक) कॉलोनी में सहायक टेक्नीशियन एल्कोहल दीपक रस्तोगी को विभाग की ओर से फ्लैट एलाट किया गया था। फ्लैट के साथ ही उन्हें गैराज भी एलाट हुआ था। बीते 21 जुलाई को गैराज में सफाई के दौरान कुकर और हरे रंग के थैले में लाखों रुपये मिले। इसकी जानकारी के बाद आबकारी मुख्यालय के अधिकारियों व कैंट पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही करीब 22 लाख रुपए गायब कर दिए गए। मौके से पुलिस को सिर्फ आठ लाख रुपये मिले।

सभी ने जानकारी से किया इंकार

मामले की जांच सीओ सिविल लाइंस श्रीशचंद्र ने शुरू की। दो हजार और पांच-पांच सौ की नोटों की गिनती के दौरान वीडियो बना गया था, जिससे पता चला कि रकम 30 लाख से अधिक थी। वीडियो के आधार पर पुलिस ने आबकारी सिपाही सुदेश का बयान दर्ज किया। इसके बाद अविनाश का बयान लिया गया। सभी ने जानकारी से इंकार किया। प्लंबर विलसन मैसी ने बयान दिया कि उसने अविनाश मणि के घर रकम पहुचाई थी। जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी के आदेश पर मुकदमा लिखा गया है। हालांकि प्रकरण में आबकारी अधिकारी जेबी सिंह, ओपी आर्या व दीपक रस्तोगी समेत कई अन्य से अभी पूछताछ बाकी है।

Posted By: Inextlive