-सचिवालय के सामने अपनी-अपनी डिग्रियां जलाई

-अनुज पुंडीर व बीना पटवाल आमरण अनशन पर बैठे

DEHRADUN : प्रदेशभर के बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट भी नौकरी की मांग को लेकर राजधानी की सड़कों पर है। ट्यूजडे को बेरोजगारों ने सचिवालय कूच के साथ आत्मदाह की कोशिश की, कई डिग्रीयां जलाई। लेकिन इस बीच प्रदर्शनकारी फार्मासिस्ट्स को पुलिस ने रोक कर गिरफ्तार कर लिया और बाद में छोड़ दिया। वहीं आंदोलनरत डिप्लोमा फार्मासिस्ट ने साफ कर दिया है कि बुधवार को सरकार की तरफ से वार्ता नहीं होती है तो वे आत्मदाह करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

पदों की विज्ञप्ति निकालने की मांग

परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर प्रदेशभर के सैकड़ों बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट क्ख्ख्म् उपकेंद्रों पर पदों के लिए विज्ञप्ति जारी करने की मांग को लेकर आंदोलन पर हैं। आंदोलन के दूसरे दिन फार्मासिस्ट्स ने सचिवालय के लिए कूच किया। सचिवालय कूच करने के लिए जाने वाले बेरोजगारों को पहले ही पुलिस ने रोक लिया। इस बीच तीन बेरोजगारों ने आत्मदाह की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया। हालांकि इस बीच सिटी मजिस्ट्रेट ने स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता करने का भरोसा दिया, लेकिन बात नहीं बन पाई और प्रदर्शनकारी बेरोजगार सचिवालय पर ही डटे रहे। इस दौरान पुलिस ने सभी को अरेस्ट कर पुलिस लाइन छोड़ दिया।

आज भी करेंगे आत्मदाह का प्रयास

आंदोलन की कड़ी में प्रांतीय सचिव अनुज पुंडीर व जिला अध्यक्ष पौड़ी बीना पटवाल भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। वहीं कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज त्रिपाठी का कहना है कि सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलता है तो सुभाष जोशी, अमित व लवबीर सिंह बुधवार को आत्मदाह करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

Posted By: Inextlive