- रोहटा बिजलीघर पर हंगामा करते ग्रामीण।

Rohta : अघोषित बिजली कटौती को लेकर गांव रोहटा स्थित बिजलीघर में सोमवार को ग्रामीणों ने कर्मचारियों को बंधक बना लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने बिजली सुचारू रूप से देने की मांग की और चेतावनी दी कि यदि बिजली अघोषित कटौती बंद नहीं हुई तो बिजलीघर पर डेरा डाल लिया जाएगा और बिजलीर्किमयों को बिजलीघर में नहीं घुसने दिया जाएगा।

लोगों में रोष

रोहटा स्थित बिजली उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले गांव रोहटा, रासना, मिर्जापुर, दमगढ़ी, ¨चदौड़ी खास आदि गांवों के दर्जनों ग्रामीणों ने सोमवार को बिजली घर पर आकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीण सोनू नारंगपुर, सतीश प्रधान, मंगू राणा, कृष्ण डीलर, धूमसिंह, बालेश्वर, शिवचरण, जगदीश, मनोज, प्रमोद, संदीप, आदेश, सत्तार मिस्त्री आदि ने कार्यालय में तालाबंदी करते हुए ऊर्जा निगम के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। साथ ही बिजली कटौती पर गुस्सा जाहिर किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रजिस्टर में विभाग र्किमयों ने क्षेत्र में सप्लाई साढ़े आठ घंटे दर्शाई है। जबकि क्षेत्र में दो घंटे से भी कम बिजली मिल रही है। ग्रामीणों ने तालाबंदी करते हुए कर्मचारियों को बंधक बना लिया और आला अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे।

दिया आश्वासन

बाद में कर्मचारियों ने आला अधिकारियों से फोन पर वार्ता करते हुए ग्रामीणों ने सुचारू रूप से बिजली देने का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन बंद किया और चेतावनी दी कि यदि समस्या का निस्तारण नहीं हुआ तो ग्रामीण बिजलीघर परिसर में ही धरना प्रदर्शन करेंगे और कर्मचारियों को कोई भी कार्य नहीं करने देंगे। वहीं जेई ने बताया कि सरधना लाइन पर कार्य चल रहा है। जिस कारण बिजली सप्लाई कम दी जा रही है। लाइन का काम पूरा हो जाने पर बिजली सप्लाई सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी।

Posted By: Inextlive