- गैस समाप्त होने के कारण चकिया में किया गया लैंड

- जबलपुर से चलकर दिल्ली के लिए निकला था पैराशूट

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: सोमवार की सुबह आसमान में उड़ते विशालकाय गुब्बारे ने लोगों में कौतूहल पैदा कर दिया। गुब्बारे को लेकर तरह-तरह की चर्चा रही। चकिया गांव में गुब्बारा नीचे उतरा तो लोगों का हुजूम टूट पड़ा। गुब्बारे में सेना की वर्दी पहने तीन जवान बैठे थे। जवानों ने बताया कि वह लोग जबलपुर आर्मी कैंप से दिल्ली जा रहे हैं।

सबसे पहले भरवारी में दिखा वैलून

सुबह करीब नौ बजे भरवारी कस्बे के लोगों की नजर आसमान में उड़ रहे दो विशाल गुब्बारे पर गई तो चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया। गुब्बारे जिस तरह कानपुर की तरफ जा रहे थे उसे लेकर लोगों ने आस-पास के गांव में भी खबर करना शुरू कर दिया।

गुब्बारा धरती पर आते ही जुटी भीड़

इस बीच सिराथू तहसील के चकिया गांव स्थित एक खाली मैदान में गुब्बारे उतारे गए तो लोगों की भीड़ जुट गई। हर वैलून में तीन जवान मौजूद थे। इसके अलावा नेशनल हाइवे पर चार पहिया वाहन से भी कुछ जवान वैलून के साथ चल रहे थे।

बाई रोड भी साथ में थे जवान

उन जवानों की भी टीम आ गई। सेना के जवानों ने वहां मौजूद लोगों को बताया कि गैस समाप्त होने की वजह से वैलून को लैंड करना पड़ा। गैस भरने के बाद दोबारा वैलून कानपुर की तरफ कूच कर गया।

पुलिस को भी थी खबर

एसपी डॉ के। एजिलरसन ने बताया कि सेना के जवानों के आने की बाबत परिमीशन मांगा गया था। अनुमति दी गई थी। लेकिन जवानों के आने का मकसद नहीं पता है।

सोशल मीडिया में भी रही चर्चा

सेना के एयर वैलून को लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर व्हाट्सएप पर शेयर किया। हर कोई वैलून की हकीकत जानने के लिए बेताब दिखा।

Posted By: Inextlive