RANCHI: नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के डिप्टीपाड़ा स्थित आवास के सामने स्थित दो दुकानों में चोरी ने सुरक्षा पर सवाल उठाया है। रविवार की अहले सुबह 3 बजे चोरी को अंजाम दिया गया। दो की संख्या में पहुंचे चोरों ने जय माता दी स्टोर व बालाजी इंटरप्राइजेज नामक दुकानों में हाथ साफ किया। दोनों सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। जैसे ही दुकानदारों को चोरी की जानकारी हुई तो पुलिस को मौके पर बुलाया गया। लालपुर पुलिस की जांच में पता चला कि बालाजी इंटरप्राइजेज से कपड़ों की चोरी हुई है। अंधेरे के कारण चोरों को लैपटॉप की भनक नहीं लगी। आसपास के लोगों से पुलिस ने पूछताछ की लेकिन किसी ने कोई खास जानकारी नहीं दी। वहीं, मामले में खबर लिखे जाने तक किसी विक्टिम दुकानदार ने लालपुर थाने में कोई रिटेन कंप्लेन नहीं की है।

अपराधी बेखौफ कर रहे क्राइम: आदित्य

मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व सचिव आदित्य विक्रम जायसवाल ने डिप्टीपाड़ा क्षेत्र का दौरा किया और विक्टिम व्यवसायी प्रमोद कुमार लाल व हिमांशु से मुलाकात की। वहीं सुरक्षा को लेकर भी पुलिस प्रशासन से बात की। उन्होंने कहा कि राजधानी रांची में आए दिन आम जनता के साथ-साथ व्यवसायिक वर्ग भी भयभीत है। दुष्कर्म, लूट, डकैती, चैन छिन्नतई की वारदातें बढ़ गई हैं। मौजूदा सरकार के शासनकाल में छोटे एवं मध्यम व्यापारी बहुत परेशान हैं। वहीं बड़े व्यवसायी को स्वार्थ के लिए सरकार संरक्षण दे रखी है। आदित्य ने कहा कि राजधानी रांची में पुलिस का इकबाल कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। हर ओर लोग भय का माहौल में अपना जीवन जी रहे हैं। चारों ओर समस्याएं व्याप्त है। ज्वलंत समस्याओं के साथ-साथ लोगों की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं। यह सरकार हर एक मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। आदित्य ने कहा कि रांची के सबसे रईस इलाके एवं मंत्री आवास के समक्ष चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम अपराधी बेखौफ दे रहे हैं, तो दूर-दराज क्षेत्रों में लोगों को किस स्थिति से गुजरना पड़ रहा होगा। मौके पर विशाल पाटोदिया, अभिषेक कुमार लाल, गौरव, अमरजीत सिंह मौजूद थे।

व्यवसायियों ने सुनाई पीड़ा

विक्टिम दुकानदारों ने कहा कि डिप्टीपाड़ा क्षेत्र में लगातार चैन छिनतई, डकैती, लूटपाट की वारदातें हो रही हैं। पुलिस प्रशासन को भी इस बात से वाकिफ है फिर भी सुरक्षा देने में विफल है।

Posted By: Inextlive