- आए दिन सेंध लगा मकान व दुकान को निशाना बना रहे चोर

- रात में पुलिस की गश्त के बाद भी टूट रहे ताले

GORAKHPUR: शहर में एक्टिव लुटेरों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी के दावे करने में लगी गोरखपुर पुलिस, मामूली चोरों तक को पकड़ने में नाकाम है। रात में पुलिस गश्त के बावजूद आए दिन मकान व दुकानों के ताले टूट रहे हैं। दिसंबर माह में ही अब तक चोर करीब आधा दर्जन मकान और दुकानों को निशाना बना चुके हैं। बावजूद इसके घटनाओं के खुलासे में पुलिस कामयाब नहीं हो पा रही है। ऐसे में पुलिस की गश्त पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

जारी चोरों का आतंक

शहर में पिछले कई दिनों से चोरों ने आतंक मचा रखा है। लगातार मकानों और दुकानों को निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस की नाकामी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है चोर रात में शहर और देहात तक कॉलोनी और मोहल्लों में मकानों की रेकी करते हैं। इसके बाद मौका मिलते ही माल समेट कर फरार हो जाते हैं। रात में गश्त की दावा करने वाली पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पाती है। जबकि घटनाओं के बाद से पुलिसिंग को ठीक करने के लिए तमाम दावे किए जा रहे हैं।

बॉक्स

बेतियाहाता में खंगाला गोदाम

कैंट एरिया के बेतियाहाता में चोरों ने मंगलवार रात पुलिस गश्त के दावे की हवा निकाल दी। गंगोत्री देवी पीजी कॉलेज के गेट के सामने स्थित बिजली प्राइवेट गोदाम में छत के रास्ते दाखिल हो चोर करीब 12 लाख रुपए का सामान उठा ले गए। गोदाम मालिक को सुबह घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पुलिस, डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम ने पहुंच कर जांच पड़ताल के बाद चोरों की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस लाइन में ही टूटा ताला

बेखौफ चोरों ने पुलिस लाइंस स्थित गैस गोदाम के दफ्तर तक को नहीं छोड़ा। ताला तोड़कर चोरी की कोशिश की मगर इसमें चोर सफल नहीं हो सके। बुधवार सुबह गैस गोदाम के इंचार्ज जब ऑफिस खोलने पहुंचे तो ताला टूटा देख दंग रह गए। चोरों ने दरवाजे में लगा ताला तोड़ कुंडी को अलग कर दिया था। इंचार्ज ऑफिस के अंदर पहुंचे तो दस्तावेज ठीकठाक रखे हुए थे। काउंटर भी सेफ था। इंचार्ज ने बताया कि इसकी जानकारी संबंधित अफसर को दे दी गई है।

राजघाट में पानी की दुकान में चोरी

वहीं, राजघाट एरिया के बसंतपुर स्थित चौकी के बगल में मल्लू पान की दुकान लगाता है। मंगलवार रात ताला बंद कर घर चला गया। सुबह जब दुकान खोलने पहुंचा तो ताला टूटा हुआ था और उसमें ंरखे पांच हजार के सिगरेट और पान मसाला गायब थे। इसकी जानकारी दुकानदार ने पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की जांच में लगी है।

बीते दिनों शहर में हुई चोरियां

11 दिसंबर: शाहपुर एरिया की आवास विकास कॉलोनी में नशीला स्पे्र मारकर शिक्षक के घर में लाखों की चोरी।

8 दिसंबर: शाहपुर एरिया स्थित सरस्वतीपुरम कॉलोनी में स्पे्र मारकर रेलवे कर्मी के घर में लाखों की चोरी।

30 नवंबर: कोतवाली के धर्मशाला ओवरब्रिज के पास स्थित दुकान में चोरी।

Posted By: Inextlive