patna@inext.co.in

PATNA : पुलिस की रात्रि गश्ती की पोल बीती रात चोरों ने खोल दी है. चोरों ने पटना के तीन थाना क्षेत्र में एक ही रात 8 फ्लैट के ताले तोड़कर कैश सहित 60 लाख रुपए से अधिक के कीमती सामान लेकर भाग गए. कंकड़बाग थाना क्षेत्र में पांच फ्लैट, जक्कनपुर में एक फ्लैट और राजीव नगर थाना क्षेत्र के दो फ्लैट में चोरी की घटना हुई. चोरों ने इस घटनाओं को महज ढाई घंटे में ही अंजाम दिया. चोर लग्जरी कार से आए और चोरी करने के बाद सामान उसमें लेकर भाग गए. कंकड़बाग थाना एरिया के आरके निवास अपार्टमेंट में लोगों को चोरी की जानकारी सुबह तब हुई जब पड़ोस के लोग उनके घर गए. वहां जाने पर लोगों को पता चला कि फ्लैटों के ताले टूटे हुए हैं. इसके बाद पता चला कि चोरों ने आरके निवास के तीन फ्लैटों का ताला तोड़कर सामान लेकर भाग गए. वहीं 100 फीट दूर मनोज कुमार के दो मकान और विनोद शंकर प्रसाद के मकान में चोरी हुई है. स्थिति ये है कि पटना में पिछले 24 घंटे में 15 मकान का ताला तोड़कर चोरी करने का मामला सामने आया है.

एक भी ताला नहीं छोड़े चोर

घटना के समय चोरों ने जितने भी मकान का ताला तोड़ा है, चोर सभी ताला अपने साथ लेकर गए हैं. एक भी ताला किसी को नहीं मिला. पुलिस का कहना है कि चोरों ने गैस कटर से ताला काटकर आसानी से एक-एक मकान को अपना निशाना बनाते रहे और बाहर खड़ी गाड़ी में बेखौफ होकर सामान भरते रहे.

होली को लेकर लोग गए थे गांव, घर सूना देख चोरों ने कर दिया खाली

1. आरके निवास में रह रहे सुनील कुमार पिता रामेश्वर सिंह प्रोफेसर हैं. होली मनाने के लिए वो अपने गांव गए थे. इनके यहां अगले महीने मुंडन का कार्यक्रम था. यहां से 80 साड़ी, 16 भर सोने का जेवर, टीवी, इंवर्टर, बैटरी और 60 हजार रुपए कैश लेकर भाग गए. इनका मानना है कि घर से करीब 10 लाख रुपए का सामान गायब हुआ है.

2. आरके निवास में रहने वाले सुमित कुमार मिश्रा एक निजी कंपनी में मैनेजर हैं. ये रात में ड्यूटी करने गए थे. सुबह जब वो अपने कमरे में आए तो उन्होंने देखा कि उनके फ्लैट का मेन गेट खुला हुआ है. अंदर जाकर देखा तो सामान गायब थे. उन्होंने बताया कि 10 हजार कैश, एक लैपटॉप, कपड़े सहित कुल एक लाख का सामान गायब हुआ है.

3. आरके निवास के सुभाष चंद्र बोस लेबर सप्लायर हैं. 10 दिन पहले वो इस मकान में शिफ्ट हुए थे. अभी तक सिर्फ एक दिन ही वो यहां पर आए थे. इसी बीच इनके मकान का ताला तोड़कर चोर करीब 8 लाख रुपए के जेवर और सामान लेकर भाग गए. इनके यहां भी करीब 10 लाख रुपए की चोरी हुई है.

4. बिहार विधान परिषद के उप सचिव सरोज कुमार जक्कनपुर के संजय नगर में विनोद शंकर प्रसाद के मकान में रहते हैं. ये भी होली पर परिवार से मिलने गए थे. पड़ोस से जानकारी मिली कि ताला टूटा हुआ है. इनके मकान से जेवर, टीवी, बैग, बर्तन, चावल सहित अन्य सामान लेकर भाग गए. इनका कहना है कि करीब 10 लाख रुपए का सामान गायब हुआ है.

5. संजय नगर के ही मनोज कुमार सिंह के मकान में किराए से रहे इंजीनियर शैलेंद्र कुमार के यहां चोरों ने धावा बोलकर एक हीरा और दो सोने के मंगलसूत्र, हीरे की दो, सोने की पांच अंगुठी, 3 पायल, 30 हजार रुपए कैश लेकर भाग गए. इनके यहां से भी करीब 10 लाख रुपए के सामान चोर ले गए हैं.

6. मनोज कुमार के ही मकान में रह रहे गुलशन कुमार निजी कंपनी में जॉब करते हैं. इस मकान में इनके दो दोस्त भी रहते हैं. बीती रात चोर इनके फ्लैट का ताला तोड़कर करीब 1 लाख रुपए का सामान लेकर भाग गए. इन्हें भी पड़ोस के लोगों ने फोनकर इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच शुरू की.

7. वहीं, राजीव नगर थाना क्षेत्र में खाजेपुरा, जगदेव पथ निवासी विनय कुमार राय व्यापारी हैं. होली पर बक्सर के पास गायघाट स्थित अपने गांव गए थे. वहां से लौटे तो देखा कि कमरे का ताला टूटा हुआ है. कमरे में रखे डायमंड, सोने-चांदी के जेवर और एक लाख रुपया गायब था. विनय कुमार का कहना है कि करीब 20 लाख रुपए का सामान गायब हुआ है.

8. जगदेव पथ में विनय कुमार के मकान में आरा जेपी कॉलेज के प्रोफेसर एके पांडे रहते हैं. चोर उनके घर का ताला तोड़कर 5 लाख रुपए के जेवर और 20 हजार रुपए नगद लेकर भाग गए. चोर सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे हैं. दो बाइक पर पांच लोग आए थे. उसी आधार पर पुलिस तलाश कर रही है.

Posted By: Manish Kumar