- फार्मासिस्ट बेरोजगारों का सीएम आवास कूच

- पुलिस ने धरना स्थल से ही किया गिरफ्तार

DEHRADUN : नियुक्ति की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे रोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट (एलोपैथिक) एसोसिएशन के बैनर तले करीब क्00 बेरोजगारों ने थर्सडे को धरना स्थल से सीएम आवास कूच किया। पुलिस बल ने प्रदर्शन कर रहे फार्मासिस्ट्स को धरना स्थल के बाहर निकलते ही गिरफ्तार कर लिया। देर शाम गिर तार किए गए फार्मासिस्ट्स को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

ब्,000 पदों पर नियुक्ति की मांग

बेरोजगारों ने फार्मेसी संवर्ग का दोबारा गठन किए जाने, पदों का दोबारा निर्धारण किए जाने, उपकेंद्रों पर पद सृजित किए जाने और राज्य में रिक्त पड़े करीब ब्,000 पदों पर तत्काल फार्मासिस्ट नियुक्त किए जाने की मांग की। नारेबाजी करते हुए सीएम आवास कूच कर रहे फार्मासिस्ट्स को पुलिस और अधिकारियों ने समझाने के का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने गाडि़यां लगाकर फार्मासिस्ट्स की गिरफ्तारी शुरू की। पुलिस ने तीन गाडि़यों में 9म् फार्मासिस्ट्स को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा।

दमन करने का लगाया आरोप

एसोसिएशन के प्रेसीडेंट रोशन काला ने कहा कि स्टेट गवर्नमेंट पर बेरोजगारों को दमन कर रही है। प्रदर्शन करने तक पर रोक लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। बेरोजगार फार्मासिस्ट क्म् साल से नियुक्ति की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार कोई फैसला नहीं ले रही। जबकि, राज्य में ब्000 से ज्यादा पद रिक्त हैं और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मांगे नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

Posted By: Inextlive