- अघन अमावस्या के चलते यात्री सुविधा के लिए चलाई गई थी ट्रेन

- ट्रेन खाली चलने पर अधिकारियों ने निरस्त करने का लिया फैसला

KANPUR। अघन अमावस्या के चलते दर्शनार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने सेंट्रल से चित्रकूट के लिए तीन दिनों के लिए मेला स्पेशल चलाई थी। सेंट्रल स्टेशन से चित्रकूट के लिए पर्याप्त यात्री न मिलने के कारण सैटरडे को ट्रेन के आखिरी चक्कर में उसे रेलवे बोर्ड द्वारा निरस्त कर दिया गया। एनसीआर पीआरओ अमित मालवीय की मानें तो यह ट्रेन दो दिनों से खाली ही चक्कर लगा रही थी, जिससे रेवेन्यू भी नहीं निकल पा रहा था।

लाखों का हुआ नुकसान

एनसीआर पीआरओ अमित मालवीय की मानें तो चित्रकूट मेला स्पेशल को 10 से 12 दिसंबर तक चलाया गया था। दो दिनों तक इस ट्रेन को पर्याप्त यात्री न मिल सके। इसके चलते रेलवे को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा। सेंट्रल से चित्रकूट के लिए यात्रियों की संख्या अधिक न होने के कारण सैटरडे को मेला स्पेशल के आखिरी चक्कर में उसको निरस्त कर दिया गया।

यात्रियों को नहीं जानकारी

सेंट्रल स्टेशन से तीन दिनों के लिए चलाई गई चित्रकूट मेला स्पेशल की जानकारी दैनिक यात्रियों व श्रृद्धालुओं को नहीं थी। इसके चलते ही मेला स्पेशल को सेंट्रल से चित्रकूट के लिए पर्याप्त यात्री नहीं मिल सके। रेलवे सूत्रों की मानें तो अगर यात्रियों से इस ट्रेन की जानकारी होती तो यह ट्रेन सेंट्रल से खाली नहीं चलती।

Posted By: Inextlive